31 C
Mumbai
Sunday, December 4, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

900 करोड़ रुपए की मुजफ्फरनगर में हेरोइन बरामद

गुजरात एटीएस ने दिल्ली में शाहीन बाग से पकड़े गए ड्रग तस्कर हैदर के यूपी के मुजफ्फरनगर ठिकाने से 150 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की है. बताया जा रहा है कि इस हेरोइन की कीमत करीब 900 करोड़ रुपए है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

NCB के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि ड्रग्स केस में हमने लक्ष्मी नगर से हवाला कारोबारी शमीम को गिरफ्तार किया है. ये ड्रग्स का पैसा दुबई में शाहिद को भेज रहा था. अब तक इस सिंडिकेट में कुल 5 लोग गिरफ्तार हुए है. इस सिंडीकेट के तार दुबई ,पाकिस्तान ,अफगानिस्तान और ईरान से जुड़े हैं.

ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि अटारी बॉर्डर और गुजरात में जो हेरोइन बरामद हुई है, ऐसा लगता है कि सबका सोर्स एक है. इसलिए हमारी टीम गुजरात और अटारी बॉर्डर भी पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करेगी. जो हमने आरोपी पकड़े हैं उनसे पूछताछ के लिए कस्टम की टीम आई है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इससे पहले एनसीबी ने दिल्ली के शाहीन बाग इलाके से 50 किलो हेरोइन बरामद की थी. इसके अलावा 30 लाख कैश, नोट गिनने की मशीन और कई किलो अन्य ड्रग्स भी जब्त की थी. इस हेरोइन की कीमत 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में इंडो-अफगान सिंडिकेट का खुलासा किया था. मिली जानकारी के मुताबिक, अफगानिस्तान से ड्रग्स की खेप दिल्ली आई थी. ड्रग्स की तमाम खेप फ्लिपकार्ट पैकिंग में बंद थी. इस मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हाल ही में गुजरात एटीएस और भारतीय कोस्ट गार्ड ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास से तकरीबन 280 करोड़ रुपये लागत की 56 किलो ड्रग्स पकड़ी थी. इस कार्रवाई में 9 पाकिस्तानी फिशरमैन को भी गिरफ्तार किया गया है, जो फिशिंग की आड़ में नाव से ड्रग्स सप्लाई कर रहे थे. मिली जानकारी के मुताबिक, ड्रग्स पाकिस्तान से लाई जा रही थी.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here