25 C
Mumbai
Thursday, June 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राहुल को मानना पड़ा: जनता से रिश्ता टूटा है, कांग्रेस फिर जोड़ेगी टूटे रिश्ते !

राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर के आखिरी दिन राहुल गांधी ने पार्टी के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के डीएनए में सबको बोलने का अधिकार है, जबकि बीजेपी में ऐसा नहीं है.

राहुल ने उत्तराखंड के नेता यशपाल आर्य के हवाले से बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यशपाल आर्य ने मुझे बताया कि एक दलित के रूप में उनके लिए पार्टी में कोई जगह नहीं थी और उन्हें बीजेपी में अपमानित किया गया था.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

राहुल गांधी ने कहा कि हम पर हर दिन हमला किया जाता है क्योंकि हम अपनी पार्टी में बातचीत की अनुमति देते हैं. हमें अपने को भी देखने की जरूरत है. पार्टी के आंतरिक मसले पर भी ध्यान देने की जरूरत है.

राहुल गांधी ने कहा कि हमें बिना सोचे जनता के बीच जाकर बैठ जाना चाहिए जो उनकी समस्या है उसे समझना चाहिए, हमारा जनता के साथ जो कनेक्शन था, उस कनेक्शन को फिर से बनाना पड़ेगा. जनता जानती है कि कांग्रेस पार्टी ही देश को आगे ले जा सकती है.

कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि अक्टूबर महीने में पूरी कांग्रेस पार्टी जनता के बीच जाएगी और यात्रा करेगी. जनता के साथ जो रिश्ता कांग्रेस का था उसे फिर से पूरा करेगी. ये शॉर्टकट से नहीं होने वाला है और ये काम पसीना बहाकर ही किया जा सकता है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आगे उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने हिंदुस्तान के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर दिया है. नोटबंदी, जीएसटी लाकर मोदी सरकार ने देश को बड़ी चोट दी है. एक तरफ बेरोजगारी दूसरी तरफ महंगाई, यूक्रेन में युद्ध हुआ है आने वाले समय में मुद्रा स्फ़ीति पर इसका असर पड़ेगा. इससे निपटना जरूरी है.

राहुल गांधी ने कहा कि देश में जो नफरत और हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है, हमारी लड़ाई उसके खिलाफ है. कांग्रेस एक परिवार है. मैं आपके परिवार का हूं. मेरी लड़ाई आरएसएस और बीजेपी की विचाराधारा है. ये देश के सामने खतरा है. ये नफरत और हिंसा फैलाते हैं. मैं इसके खिलाफ लड़ता हूं और लड़ना चाहता हूं. मेरे लिए ये मेरी जिंदगी की लड़ाई है. मैं ये मानने को तैयार नहीं हूं कि मेरे प्यारे देश में इतनी नफरत और हिंसा फैल सकती है. मेरे खिलाफ बीजेपी, आरएसएस, सारे सरकारी संस्थान हैं. हम इन सबसे लड़ रहे हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने अपनी जिंदगी में कोई भ्रष्टाचार नहीं किया. एक रूपया भी नहीं लिया है. मैं किसी से डरता नहीं हूं. सच कहता रहूंगा उन्होंने कहा कि हमें बिना सोचे जनता के बीच में जाकर बैठ जाना चाहिए.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कहा कि रिजनल पार्टी किसी एक जाति की पार्टी है. देश की पार्टी नहीं है. कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी के पास कोई विचारधारा नहीं है. बीजेपी से सिर्फ कांग्रेस लड़ सकती है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इस तरह का शिविर कांग्रेस पार्टी ही आयोजित कर सकती है जहां हर किसी को अपनी बात रखने का हक है. आरएसएस बीजेपी ऐसा नहीं कर सकती.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here