25 C
Mumbai
Thursday, June 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

49°C Temperature: गर्मी ने दिल्ली में दिखाया दम, पारा पहुंचा पचास के पास !

दिल्ली में गर्मी सितम तोड़ रही है, 49°C Temperature पार कर गया. उत्तर पश्चिमी दिल्ली के दो जगहों मुंगेशपुर और बाहरी दिल्ली के नजफगढ़ में तापमान 49°C Temperature से अधिक दर्ज किया गया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

मौसम विभाग का कहना है कि सावधानी बरतने की जरूरत है. आने वाले दिनों में गर्मी का सितम और बढ़ने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के सफदरजंग में तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो इस मौसम का सबसे अधिक अधिकतम तापमान है. बता दें कि सफदरजंग का तापमान दिल्ली का आधिकारिक आंकड़ा माना जाता है.

बता दें कि राजस्थान में आज सबसे ज्यादा गर्मी चूरू में रिकॉर्ड की गई. चुरू में तापमान 47.9°C Temperature तापमान रिकॉर्ड किया गया.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दिल्ली में आज पालम इलाके में अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. लोधी रोड में 45.8, रिज इलाके में 47.2, अयानगर में 46.8, गुड़गांव में 48.1, जफरपुर में 47.5, मुंगेशपुर में 49.2, नजफगढ़ में 49.1, NCMRWF नोएडा में 47.1, पीतमपुरा में 47.3, स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में 48.4 और एसपीएस मयूर विहार में 45.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया.

राजस्थान में गर्मी अपना रौद्र रूप में पहुंच गई है. लू के थपेड़ों के तेज होते तापमान और तपती धूप ने आमजन को बेहाल कर दिया है. फतेहपुर में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी है. यहां 47.3 डिग्री तापमान में लोग लू से बेहाल हैं. मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के 18 जिलों में लू चलने की आशंका जाहिर की है. इनमें से 10 जिलों में तो भीषण लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यूपी के बांदा में बढ़ते तापमान से रिकॉर्ड टूट रहे हैं. रविवार को बांदा का तापमान 49- 50 डिग्री के आसपास रहा. जिला प्रशासन ने इस भीषण गर्मी में एडवाइजरी जारी की है. अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. डीएम अनुराग पटेल ने कहा कि सुबह 6 बजे से लेकर 11 बजे और शाम 4 से 8 बजे तक ही घरों से बाहर निकलें.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here