25 C
Mumbai
Thursday, June 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

IPL: SRH की अभी ज़िंदा हैं प्ले ऑफ में जाने की उम्मीदें

सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेऑफ की रेस में अपनी दावेदारी को फिर जिंदा कर दिया है. आईपीएल 2022 के अपने 13वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राहुल त्रिपाठी और उमरान मलिक के शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस को 3 रन से हरा दिया. टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को बचाए रखने के लिए संघर्ष कर रही हैदराबाद ने इस जीत के साथ ही लगातार पांच मैचों से चली आ रही हार की कड़ी को भी तोड़ दिया.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

हैदराबाद की 13 मैचों में ये छठी जीत है और ऐसे में उसको आखिरी मैच तक प्लेऑफ की रेस में बने रहने का मौका मिल गया है. वहीं मुंबई इंडियंस की 13वें मैच में ये 10वीं हार है, जो इस टीम का आईपीएल इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन है.

वानखेडे की पिच पर मिले इस मुश्किल लक्ष्य के जवाब में मुंबई को आखिरकार तेज शुरुआत मिली. पिछले लगातार तीन मैचों में नाकाम रही रोहित शर्मा और इशान किशन को ओपनिंग जोड़ी ने एक दमदार साझेदारी की. दोनों ने हैदराबाद के गेंदबाजों के शुरुआती हमले को नाकाम किया और 95 रनों की जबरदस्त साझेदारी कर डाली. इसमें पांचवें ओवर में टी नटराजन के खिलाफ 16 रन और नौवें ओवर में उमरान मलिक के खिलाफ 17 रन भी बटोरे. रोहित शर्मा इस सीजन में अपने पहले अर्धशतक के करीब पहुंच गए थे, लेकिन 11वें ओवर में एक बार फिर वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें फंसा दिया.

रोहित का विकेट गिरने के साथ ही मुंबई की पारी लड़खड़ाने लगी और इसकी वजह बने तेज गेंदबाज उमरान. अपने पहले ओवर में बेहद महंगे साबित होने वाले उमरान ने यहां से अपनी वापसी और मुंबई की मुश्किलें शुरू कर दीं. अपने अगले दो ओवरों के अंदर उमरान ने तेज रफ्तार और उछाल से इशान किशन, तिलक वर्मा और डेनियल सैम्स के विकेट झटक लिए और15 ओवर तक मुंबई का स्कोर 4 विकेट पर 127 रन हो गया.इसके बाद टिम डेविड ने कमान संभाली और ताबड़तोड़ हमले की शुरुआत कर दी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस आक्रामक बल्लेबाज ने मुंबई को जीत की उम्मीद दिखाई और 18वें ओवर में टी नटराजन के खिलाफ लगातार 3 छक्के ठोक डाले. मुंबई को 13 गेंदों में 19 रन चाहिए थे और ऐसा लग रहा था कि हैदराबाद का खेल खत्म हो जाएगा, लेकिन डेविड ने खुद गलती कर दी और आखिरी गेंद पर रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने 19वां ओवर विकेट मेडन डाला, जिसके बाद आखिरी ओवर में 19 रन काफी ज्यादा हो गए. रमनदीप सिंह ने 14 रन जरूर बटोरे, लेकिन मुंबई जीत नहीं सकी.

इससे पहले राहुल त्रिपाठी के 44 गेंद में 76 रन की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 विकेट पर 193 रन बनाये. दाएं हाथ के इस अनुभवी बल्लेबाज ने अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े और इस सीजन में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया. वहीं इस सीजन में पहली बार खेल रहे प्रियम गर्ग (42) से भी उन्हें पूरा साथ मिला, जो कप्तान केन विलियमसन की जगह ओपनिंग के लिए आए थे, जबकि निकोलस पूरन (38) ने भी तेजी से रन बटोरे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी हैदराबाद ने ओपनर अभिषेक शर्मा का विकेट जल्दी गंवा दिया. इसके बाद प्रियम ने त्रिपाठी के साथ दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की तेज-तर्रार साझेदारी की. गर्ग ने 26 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े. त्रिपाठी ने इस सीजन में अपनी शानदार लय को बरकरार रखा और इसका नजारा पांचवें ओवर में दिखा, जब उन्होंने जसप्रीत बुमराह की लगातार गेंदों पर एक छक्का और दो चौके लगाये.

गर्ग के आउट होने के बाद त्रिपाठी ने पूरन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने 42 गेंदों में तीसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़कर टीम को बड़े स्कोर की ओर पहुंचायाय. हालांकि आखिरी ओवरों में मुंबई ने वापसी की और हैदराबाद को 200 का आंकड़ा नहीं छूने दिया. मुंबई के लिए मीडियम पेसर रमनदीप सिंह ने तीन ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाये.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here