28 C
Mumbai
Saturday, July 2, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मुहम्मद समझकर भंवरलाल की कर दी मॉब लिंचिंगमध्य प्रदेश के नीमच में 

पूछा नाम क्या है तेरा, मुहम्मद? फिर शुरू हो गयी एक बुज़ुर्ग की पिटाई जिसने बाद में दम तोड़ दिया। मगर लोगों ने जिस बुज़ुर्ग की लिंचिंग वह तो बाद में भंवरलाल जैन निकला। देश में नफरत की हिंसा का यह जीता जागता नमूना है. घटना भाजपा शासित मध्य प्रदेश के नीमच की है और पुलिस के अनुसार इसे अंजाम दिया है भाजपा नेता ने, जिनकी पुलिस को तलाश है और जो फरार हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

दरअसल मध्य प्रदेश के नीमच में एक मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में जिस व्यक्ति की पिटाई हो रही है उसका नाम भंवरलाल जैन है. पिटाई से उनकी मौत हो गई. मृतक की पिटाई करने का आरोप बीजेपी नेता दिनेश कुशवाहा पर है. मनासा पुलिस ने दिनेश कुशवाहा और उसके साथियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है. बीजेपी नेता भंवरलाल जैन को ‘मुहम्मद’ समझकर पीटने लगे, जिसके बाद जैन की मौत हो गई. बीजेपी नेता के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद कांग्रेस ने कहा है कि नीमच में मॉब लिंचिंग हुई है.

वीडियो में दिखाई दे रहा मानसा का रहने वाला मुख्य आरोपी दिनेश कुशवाह बीजेपी का पूर्व पार्षद है. दिनेश कुशवाह मृतक के साथ मारपीट कर रहा है. वीडियो में भंवरलाल जैन से पूछा जा रहा है कि क्या तुम मुसलमान हो? संभवत हिंदू मुसलमान के नाम पर यह नीमच जिले का पहला मॉब लिंचिंग का मामला है, जो नीमच जिले के लिए शर्मनाक है. भंवरलाल जैन मंदबुद्धि होकर पिछले 15 मई से अपने घर से चित्तौड़गढ़ के लिए निकले थे. पिछले 5 दिनों से इनके परिजन इनको खोज रहे थे.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

नीमच के मनासा थाने के SHO ने बताया कि, रामपुरा रोड़ पर कल हमें एक शव मिला था. हमने मृतक के परिवार वालों के बारे में पता लगाया, जिसके बाद शव को परिवार को सौंपा दिया गया. आज यानि शनिवार को मृतक के भाई के मोबाइल पर एक वीडियो मिला, जिसमें उनके मृतक भाई के साथ एक व्यक्ति मारपीट कर रहा है. उस वीडियो की जांच की गई. बाद में उनके भाई ने FIR लिखवाई. मामले में जांच की जा रही है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जानकारी के मुताबिक यह वीडियो मनासा का है. पूछताछ के नाम पर मार खा रहे व्यक्ति का नाम भवरलाल जैन है जो सरसी तहसील, जावरा के निवासी थे. शनिवार की सुबह मनासा रामपुरा रोड पर वो मृत पाए गए. वीडियो में भवरलाल जैन से पूछा जा रहा है कि ‘क्या तुम मुसलमान हो’ और इस नाम पर मारपीट कर पीटा जा रहा है. सोशल मीडिया पर मृतक का फोटो डालने के बाद उसके परिवार जनों को इनकी जानकारी हुई. परिवार वाले सुबह ही मनासा आये और भंवरलाल जैन का गांव ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here