30 C
Mumbai
Sunday, November 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

उमरान साऊथ अफ्रीका के खिलाफ दिखाएंगे जलवा IPL की नयी सनसनी 

आईपीएल खत्म होने में अब बस गिनती के दिन रह गए हैं. यानी, इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के दिन लौटने वाले हैं. इधर इंडियन प्रीमियर लीग खत्म होगा और उधर क्रिकेट की इंटरनेशनल पिच टीम इंडिया का एक्शन दिखना शुरू होगा.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सबसे पहले सामना भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका का करना है. साउथ अफ्रीका की टीम 5 T20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही है. आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबलों के शुरू होने से पहले ही भारत ने भी साउथ अफ्रीका से T20 सीरीज खेलने वाली अपनी टीम पर मुहर लगा दी है. इस सीरीज के लिए कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज 9 जून से शुरू होगी. कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बावजूद इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने बेहद संतुलित टीम चुनी है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

टीम इंडिया के सेलेक्शन में अनुभव और युवा जोश के बीच सामंजस्य का खास ख्याल रखा है. कागजों पर दिख रही इस टीम से मैदान पर भी बेहतर करने की पूरी उम्मीद रहेगी. कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. विराट कोहली, रोहित शर्मा, जप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

आईपीएल-2022 में अपनी फिनिशिंग स्किल्स से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचाने में मदद करने वाले दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी हुई है. वह 2019 के बाद टीम में आए हैं. उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ी चुने हैं जिनमें नया नाम उमरान मलिक का है. उमरान ने हाल ही में आईपीएल-2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दमदार खेल दिखाया था और अपनी रफ्तार से प्रभावित किया था. उनके अलावा पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले अर्शदीप सिंह को भी टीम में मौका मिला है.

टीम:
केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/ विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल,रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here