25 C
Mumbai
Thursday, June 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सिविल सर्विस परीक्षा में यूपी के बिजनौर की श्रुति शर्मा बनीं टॉपर

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से सिविल सर्विस परीक्षा 2021 का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया है. इस साल उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली श्रुति शर्मा ने ऑल ओवर इंडिया रैंक-1 हासिल किया है. श्रुति शर्मा का रोल नंबर 0803237 है. जो उम्मीदवार यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा के इंटरव्यू राउंड में शामिल हुए थे वह ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि उम्मीदवारों के मार्क्स 15 दिन बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इस साल टॉप 4 में लड़कियों के ही नाम हैं. पहले स्थान पर श्रुति शर्मा रही हैं. श्रुति के बाद अंकिता अग्रवाल को दूसरा स्थान और गामिनी सिंघला को तीसरा स्थान हासिल हुआ है. यूपीएससी सीएसई 2021 फाइनल रिजल्ट में कुल 685 अभ्यर्थियों को चयनित घोषित किया गया है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

श्रुति शर्मा उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली हैं. श्रुति शर्मा दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रहीं थी. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के सेंट स्टीफंस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. इसके अलावा जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. उन्होंने सिविल सर्विस की तैयारी के लिए जामिया मिल्लिया इस्लामिया रेसिडेंश्यिल कोचिंग एकेडमी से कोचिंग ली थी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यूपीएसएसी शॉर्ट्स के मुताबिक श्रुति ने कहा है कि, यूपीएससी में सफलता का सफर लंबा है, इसमें मेहनत और धैर्य की जरूरत है. आपको जो करना पसंद है वही करें तभी आपको उस काम को पूरा करने का मोटिवेशन मिलेगा.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here