26 C
Mumbai
Monday, August 8, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अग्निपथ: जीआरपी थाना आंदोलित युवाओं ने फूंका, हालात और बिगड़े बिहार के

केंद्र सरकार की सेना में भर्ती की शार्ट टर्म ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ देश के कई प्रदेशों में आज लगातार चौथे दिन भी विरोध प्रदर्शन चल रहा है. बिहार में छात्र संगठनों द्वारा आज बुलाये गए बिहार बंद के दौरान पटना जिले के पटना-गया रेलखंड पर तारेगना रेलवे स्टेशन पर पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई है. आंदोलित युवाओं ने जीआरपी थाने पर कब्जा कर लिया और कई गाड़ियों को फूंक दिया.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

वहीँ पुलिस द्वारा फायरिंग की खबर है, पुलिस के अधिकारी और कर्मी जीआरपी भवन में छिपे हुए हैं. बंद समर्थकों ने जहानाबाद जिले के टेहटा ओपी में जब्त वाहनो में आग लगा दी और वहां जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान पथराव भी किया गया.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पटना जिले के तारगेना स्‍टेशन को आंदोलित युवाओं ने जला दिया है। गुस्साए युवक सड़क से लेकर तारेगना स्टेशन तक पत्थरबाजी की है। तारेगना रेलवे स्टेशन में भारी आगजनी की गई है। बताया जा रहा है कि मसौढ़ी में सुबह 8 बजे कोचिंग से छुट्‌टी के बाद छात्र स्टेशन पर जुटने लगे। छात्र तोड़फोड़ करने लगे। स्टेशन मास्टर और बुकिंग काउंटर को फूंक दिया। गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। इसके बाद प्रदर्शनकारियों की ओर से पुलिस पर 10-15 राउंड फायर किए। बचाव में पुलिस ने 100 से ज्यादा राउंड गोलियां चलाई हैं।

वहीं, जहानाबाद में प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रक और एक बस को आग लगा दी। भागलपुर में बिहार बंद को लेकर रेलवे स्टेशन पर आधा दर्जन ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मुख्य विपक्षी दल राजद और वाम दलों ने बंद का समर्थन किया है. इसके अलावा एनडीए के घटक दल हिंदुस्तान आवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी ने भी बंद का समर्थन किया है. जिन छात्र संगठनों ने आज राज्य बंद बुलाया है उनमें आइसा, इनौस, NSUI, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा शामिल है.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here