26 C
Mumbai
Monday, August 8, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पुलवामा में आतंकी हमला सुरक्षाबलों की टीम पर, एक जवान शहीद; जारी है सर्च ऑपरेशन

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के हमले में एक जवान शहीद हो गया। यहां गोंगू क्रॉसिंग इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों की टीम एक चेकपोस्ट पर जांच कर रही थी। तभी आतंकियों ने पट्रोल पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में सीआरपीएफ के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार गंभी रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। पूरे इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि एएसआई विनोद कुमार इस हमले में शहीद हुए हैं। पांच दिन पहले ही श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में चेक पोस्ट पर आतंकियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के एएसआई मुश्ताक अहमद शहीद हो गए थे। इस साल अलग-अलग जगहों पर आतंकियों के हमले में 9 पुलिसकर्मी शहीद हो चुके हैं। 

11 जुलाई को पुलवामा में ही दो आतंकियों को मार गिराया गया था जिसमें जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर कैसर कोका भी शामिल था।  कोका कई आतंकी घटनाओं के मामले में वॉन्टेड था। रिपोर्ट्स के  मुताबिक इस साल जम्मू-कश्मीर में 125 आतंकियों को ढेर किया गय है। इनमें से 34 आतंकी पाकिस्तानी थे। जून महीने में 34 आतंकियों को मार गिराया गया। 

बताया जा रहा हैकि जम्मू-कश्मीर में अभी 141 सक्रिय आतंकी हैं जिनमें से 82 विदेशी हैं। रिपोर्ट्स का कहना है कि आतंकी संगठन इस समय जम्मू-कश्मीर में छोटे और आधुनिक हथियारों को दाखिल करने में लगे हैं। हाल में हुए एनकाउंटर में इस तरह के आधुनिक हथियार जब्त हुए हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here