26 C
Mumbai
Monday, August 8, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ईडी की सोनिया गांधी से पूछताछ जारी, देशभर में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर में पूछताछ के लिए हाजिर हुईं। वो जेड प्लस सिक्योरिटी में ईडी दफ्तर पहुंची। उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद हैं। इसी बीच कांग्रेस मुख्यालय के बाहर दिल्ली पुलिस ने राजस्थान सीएम सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में ले लिया है। सोनिया गांधी से पूछताछ से पहले कांग्रेस मुख्यालय और प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के आसपास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है और यातायात के कई रूट बदल दिए गए हैं। 24 अकबर रोड से ईडी कार्यालय पर्यावरण भवन, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड तक के रास्ते में बैरिकेड्स लगाए गए थे।

सोनिया गांधी की ईडी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस ने नाराजगी व्यक्त की है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व अन्य नेताओं ने सड़क पर धरना दे दिया। हालांकि इस मौके पर कुछ अन्य पार्टी के नेता भी धरने में शामिल हुए।

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा, सरकार पूरी तरह से गलत कर रही है। जिस मामले में कुछ है नहीं उसमें परेशान किया जा रहा है। ईडी ने पिछली बार राहुल जी को बुलाया था, 5 दिन पूछताछ हुई और आज सोनिया जी को बुलाया गया है। सरकार को शर्म नहीं आती कि, किसी महिला से इस रूप में व्यवहार कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस द्वारा पार्टी के नेताओं को हिरासत में लेने पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, दिल्ली पुलिस हिरासत में ले रही है तो लेने दीजिए और हम जेल भरो आंदोलन भी करेंगे।

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर रही है। इसी के साथ ही कांग्रेस देश भर में ईडी दफ्तर का घेराव भी कर रही है।

दरअसल ईडी नेशनल हेराल्ड मामले में तथाकथित रूप से वित्तीय अनियमितता के मामले में सोनिया गांधी से सवाल करेगी। इस केस में ईडी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कंपनी से जुड़े कई अन्य कांग्रेस नेताओं पर पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here