28 C
Mumbai
Friday, February 3, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राजभर व शिवपाल को सपा ने भाजपा में जाने की दी सलाह

पिछले विधानसभा चुनाव में सहयोगी बने सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर और प्रस्पा प्रमुख शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी ने पत्र लिखकर भाजपा में जाने की सलाह दी है, सपा ने दोनों को भेजे गए पत्र में लिखा है है की आपको जहाँ ज़्यादा सम्मान मिल रहा है आप वहां पर जाने के लिए आज़ाद हैं.

ओम प्रकाश राजभर को संबोधित पत्र में कहा गया है, “ओम प्रकाश राजभर जी समाजवादी पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ रही है. आपका भारतीय जनता पार्टी के साथ गठजोड़ है और लगातार भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं. अगर आपको लगता है कि कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं.” वहीं शिवपाल यादव को संबोधित पत्र में कहा गया है, “शिवपाल यादव जी अगर आपको लगता है कि कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो आप वहां जाने के लिए स्वतंत्र हैं.”

बता दें की पिछले कुछ समय से पार्टी के गठबंधन के सहयोगियों के निशाने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव हैं. वहीं राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी सपा में सेंध लगाने में सफल रही है, जिसके बाद माना जा रहा है कि सपा गठबंधन के अहम सहयोगी ओम प्रकाश राजभर जल्द ही अपना गठबंधन तोड़ सकते हैं. वहीं पिछले दिनों सपा के सहयोगी महान दल ने अपना सियासी गठबंधन खत्म करने का ऐलान किया था. बताया जा रहा है कि पार्टी में अब सपा नेता आजम खान ने नाराज सहयोगी दलों को मनाने का बीड़ा उठाया है. इसी सिलसिले में उन्होंने महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य से मुलाकात की.

वहीं ओम प्रकाश राजभर की भाजपा से नजदीकियां बढ़ती जा रही हैं और आने वाले समय में सुभासपा अध्यक्ष राजभर भाजपा के साथ गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि पहले ये कहा जा रहा था कि राजभर राष्ट्रपति चुनाव के बाद बीजेपी के साथ जाने का ऐलान करेंगे, लेकिन रणनीतिकारों का कहना है कि राजभर चाहते हैं कि अखिलेश उनसे गठबंधन तोड़े, लिहाजा वह अखिलेश यादव पर निशाना साधकर उन्हें उकसा रहे हैं.

ओम प्रकाश राजभर सपा गठबंधन में होने के बावजूद राष्ट्रपति चुनाव से पहले सीएम योगी द्वारा आयोजित की गई डिनर पार्टी में पहुंचे थे. इस डिनर में राजभर ही नहीं बल्कि प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव भी पहुंचे थे, जिसके बाद ये तय हो गया था कि राज्य में 2024 के लोकसभा चुनाव में ये दोनों ही नेता बीजेपी को मजबूत करेंगे.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here