22 C
Mumbai
Wednesday, November 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कई भारतीय युवक अमेरिका में गिरफ्तार, जुटी जांच में पुलिस

अमेरिका में अवैध रूप से  प्रवेश करने के आरोप में चार गुजराती युवकों को पिछले हफ्ते गिरफ्तार कर लिया गया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

चारों युवक गुजरात के मेहसाणा जिले के रहने वाले हैं। घटना के बाद भारतीय दूतावास ने मेहसाणा पुलिस से इस बात की जांच करने को कहा है कि जिले के युवक अमेरिका में अवैध रूप से कैसे पहुंचे।

भारतीय दूतावास द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अमेरिकी सीमा शुल्क ने कनाडा से क्यूबेक मार्ग के माध्यम से अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करते हुए  युवाओं को गिरफ्तार किया है। भारतीय दूतावास के अनुसार अमेरिकी कस्टम विभाग ने कनाडा के क्यूबेक से अमेरिका में प्रवेश करने पर चार युवकों को गिरफ्तार किया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अमेरिका की स्थानीय अदालत यह देखकर हैरान रह गई कि चारों युवक अंग्रेजी में पूछे गए सवालों के जवाब नहीं दे सके। उन्हें 10,000 अमेरिकी डॉलर के बांड पर रिहा किया गया और इन युवाओं को भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा। मेहसाणा के पुलिस इंस्पेक्टर ने ये बातें मीडियो को बतायी।

युवकों की पहचान ध्रुव पटेल, नील पटेल, उर्वीश पटेल और सावन पटेल के रूप में हुई है, जो सभी मेहसाणा के रहने वाले हैं। वे जुलाई के दूसरे सप्ताह में कनाडा के लिए भारत से चले गए जिसके लिए उनके पास छात्र वीजा था और वहां से वे क्यूबेक मार्ग से कनाडा-अमेरिकी सीमा पार करने के लिए एक नाव ली लेकिन वे अमेरिकी कस्टम द्वारा पकड़े गए।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अब पुलिस उस एजेंट से पूछताछ करेगी जिसने उनके लिए वीजा और आईईएलटीएस प्रमाणपत्र की व्यवस्था की थी। वे राष्ट्रीय राजधानी का भी दौरा करेंगे और उस एजेंट से पूछताछ करेंगे जिसने उन्हें प्रमाण पत्र दिलाने में मदद की। अधिकारी ने कहा कि  अगर एजेंटों के पास जाली दस्तावेज और प्रमाण पत्र हैं तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here