28 C
Mumbai
Saturday, October 1, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भारत स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट पर, कारतूस दिल्ली में बरामद; उड़ते मिले कोलकाता में ड्रोन

स्वतंत्रता दिवस से पहले भारत अलर्ट पर है। राज्यों की पुलिस के साथ-साथ सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से मुस्तैद हो गई हैं। खासकर राजधानी दिल्ली में हर छोटी-बड़ी गतिविधियों पर पुलिस की नजर है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को गोला-बारूद की तस्करी के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल पर ड्रोन उड़ाने के आरोप में दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, ईस्टर्न रेंज के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर विक्रमजीस सिंह ने कहा कि दिल्ली से बरामद गोले-बारूद (कारतूस से भरे दो बैग) के खेप की आपूर्ति लखनऊ में की जानी थी। पुलिस के अनुसार इस मामले में गिरफ्तार एक गैंगस्टर की पहचान अनिल के रूप में हुई है, जो इस समय मेरठ जेल में बंद है। अनिल ने जौनपुर निवासी सद्दाम के लिए उत्तराखंड के देहरादून में एक गन हाउस से कारतूस की व्यवस्था की।पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार छह लोगों में गन हाउस का मालिक भी शामिल है। हालांकि पुलिस को एक आपराधिक नेटवर्क की संलिप्तता का संदेह है, लेकिन आतंकी एंगल होने से भी इंकार नहीं कर रही है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ऑटो चालक ने दी पुलिस को सूचना

दरअसल, 6 अगस्त को आनंद विहार इलाके में एक ऑटो चालक ने दो लोगों के पास संदिग्ध बैग होने की सूचना पुलिस कांस्टेबल को दी थी। इसके बाद पुलिस ने युवकों को हिरासत में ले लिया और उनके पास से कारतूस बरामद किया। आरोपियों की पहचान राशिद और अजमल के रूप में हुई है। उनसे पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर दिल्ली पुलिस ने गन हाउस के मालिक परीक्षित नेगी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि वह कई बार अपराधियों को कारतूस बेच चुका था।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ड्रोन से ले रहे थे स्मारक और उसके आसपास की फोटो

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here