28 C
Mumbai
Sunday, September 25, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

महाराष्ट्र भाजपा में एकनाथ शिंदे के कैबिनेट विस्तार के बाद बड़ा फेरबदल, किया जेपी नड्डा ने ऐलान

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के कैबिनेट विस्तार के बाद महाराष्ट्र भाजपा में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को एमएलसी चंद्रशेखर बावनकुले को महाराष्ट्र बीजेपी का प्रमुख नियुक्त किया है। वहीं, बांद्रा के विधायक आशीष शेलार को मुंबई बीजेपी यूनिट का प्रमुख बनाया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

शेलार की नियुक्ति को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि इस साल के अंत में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) चुनाव होने हैं और बीजेपी और उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली शिवसेना के बीच खींचतान और तेज होने की उम्मीद है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से इन नेताओं के लिए नियुक्ति पत्र जारी किया गया है।

बीजेपी की नजर शिवसेना से बीएमसी छीनने पर

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शेलार, जिन्हें शिंदे कैबिनेट से बाहर रखा है, ने 2013 से लगातार सात सालों तक मुंबई बीजेपी प्रमुख के रूप में कार्य किया है। बीएमसी चुनावों के लिए उनकी नियुक्ति काफी अहम मानी जा रही है। निकाय चुनाव में बीजेपी की नजर शिवसेना से बीएमसी को छीनने पर है।

1985 के बाद से बीएमसी पर शिवसेना का कब्जा

शिवसेना 1985 के बाद से बीएमसी में अपनी जड़े जमा रखी है और उसी का कब्जा रहा है। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि आशीष शेलार को राज्य इकाई के प्रमुख के पद के लिए भी विचार किया गया था, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व उन्हें शहर इकाई का प्रमुख बनाना चाहता था लेकिन, बीएमसी चुनाव को देखते हुए पार्टी ने यह फैसला लिया है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शिवसेना को कुचलने के लिए बीएमसी की जीत अहम

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा, जब पार्टी हर संभव तरीके से शिवसेन को कुचलने की मुड में होती है तो उसके लिए बीएमसी का चुनाव जीतना सबसे महत्वपूर्ण हो जाता है। मुंबई बीजेपी यूनिट का नेतृत्व करने के लिए शेलार से अधिक योग्य नेता कोई नहीं हो सकता है। वह पहले से ही दो कार्यकाल (2013-2019) के लिए मुंबई इकाई के प्रमुख रहे हैं और शहर में पार्टी के उदय में उनका योगदान निर्विवाद है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here