32 C
Mumbai
Wednesday, November 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गुजरात में एमडी ड्रग्स 1,026 करोड़ रुपए की बरामद

मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर इलाके में एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. इसके साथ ही लगभग 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किया है. जब्त की गई दवाओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,026 करोड़ रुपए है. वर्ली यूनिट ने मामले में एक महिला समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. राज्य में ड्रग्स और कोकीन माफिया दोनों की सक्रिय हैं. एक के बाद एक नशे के कारोबार का खुलासा हो रहा है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आपको बता दें कि अभी बीती 26 मई को भी राज्य के बंदरगाह से 52 किलो कोकीन बरामद की गई थी. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय अवैध बाजार में 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की थी. यह जब्तिकरण ऑपरेशन नमकीन के तहत की गई थी. आरोपी इसे नमक बताकर ईरान के मुंद्रा बंदरगाह से ला रहे थे. खुफिया एजेंसियों और पुलिस की इन नशे के अवैध कारोबारियों पर नजरे बनी हुई हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आपको बता दें कि साल 2021-22 में देश भर से 321 किलोग्राम कोकीन जब्त की गई थी, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3200 करोड़ रुपए थी. यह जानकारी डीआरआई ने दी थी. उन्होंने यह भी बताया था कि कांडला बंदरगाह पर जिप्सम पाउडर की आयात हुई खेप से 205 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद किया जा चुका है. आंकड़े बताते हैं कि नशे के कारोबारियों के लिए गुजरात राज्य पसंदीदा साबित होता जा रहा है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here