31 C
Mumbai
Thursday, December 1, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भारत, पाक सीमा पर सैनिकों ने एक दूसरे को किया मिठाइयों का आदान- प्रदान

भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर सोमवार को सीमा सुरक्षा बला (बीएसएसफ) और पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा और पंजाब में अटारी-वाघा सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जम्मू में भारतीय अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी रेंजर्स को मिठाइयां भेंट की जिसके जवाब में सीमा पार से भी मिठाइयां भेंट की गई। उन्होंने बताया कि मिठाइयों का आदान-प्रदान सांबा, कठुआ, आरएस पुरा और अखनूर सीमा चौकियों पर बहुत ही सौहार्द्रपूर्ण माहौल में हुआ।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने बताया कि बीएसएफ सीमा पर शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण माहौल बनाने और प्रभावी तरीके से सीमा की रक्षा के लिए अग्रणी रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की भावना से सीमा के दोनों ओर शांतिपूर्ण महौल और दोनों बलों के बीच सौहार्द्रपूर्ण रिश्ते बनाने में मदद मिलती है।

वहीं, पुंछ और रजौरी जिलों में भारतीय सेना और पाकिस्तानी सेना ने एक दूसरे को बधाई दी और मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर से करीब 35 किलोमीटर दूर अटारी-वाघा सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया। वहीं, असम की धुबरी में बांग्लादेश से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि बल की 31वीं और 19वीं बटालियन ने सोनाहाट और तीस्तापाड़ा सीमा चौकी पर अपने बांग्लादेशी समकक्षों को मिठाइयां भेंट की।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here