22 C
Mumbai
Wednesday, November 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बड़ा सियासी बयान आया सांसद किरोड़ी लाल का- बोले BJP छोड़ देंगे पानी के लिए; ये बताई वजह

बड़ा बयान राजस्थान से भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीना ने दिया है। सांसद मीना ने कहा कि पूर्वी राष्ट्रीय नहर परियोजना (ERCP) के लिए पार्टी छोड़नी पड़ी तो छोड़ देंगे। क्योंकि पूर्वी राजस्थान को पानी की बहुत जरूरत है। सांसद मीना ने टोडाभीम के भैरो बाबा लक्खी मेले एवं कुश्ती दंगल समारोह में यह बात कही। सांसद किरोड़ी लाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जब बरसात आती है तो मेंडक बाहर निकलते हैं। राज्य में चुनाव आ रहे हैं। इसलिए मेंडक बाहर आएंगे। आप लोगों को बहकाएंगे। बहकने की जरूरत नहीं है। किरोड़ी ने कहा कि जब आपके आरक्षण पर आंच पड़ी तो मंत्री पद छोड़ दिया। इसी प्रकार ईआरसीपी की बात नहीं सुनी तो पार्टी से इस्तीफा दे दिया जाएगा। चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

10 अगस्त को किया था जयपुर कूच 

उल्लेखनीय है कि भाजपा सांसद ने ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर घेराव के लिए कूच किया था, लेकिन जयपुर से 40 किलोमीटर दूर बस्सी में काफिला रोक दिया गया। सांसद के नेतृत्व में हजारों लोगों का काफिला जयपुर के लिए कूच के लिए रवाना हुआ था। किरोड़ी लाल पूर्वी राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP) को लेकर लगातार मोर्चा संभाले हुए है। परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा दिलाने की मांग कर रहे हैं। किरोड़ी लाल ERCP की डीपीआर संशोधित कर केंद्र सरकार को भेजने की मांग गहलोत सरकार से कर रहे हैं। साथ ही, दौसा और आसपास के जिलों के बांधों को योजना में जुड़वाने की मांग कर रहे हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वसुंधरा ने बनाई थी योजना

पूर्वी राष्ट्रीय नहर परियोजना पिछली वसुंधरा सरकार के समय बनी थी। लेकिन बाद में राज्य में सत्ता परिवर्तन हो गया। पीएम मोदी ने जयपुर और अजमेर में आयोजित जनसभा में ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की बात कही थी। सीएम गहलोत का आरोप है कि पीएम मोदी ने अपना वादा पूरा नहीं किया है। जबकि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत लगातार संशोधन की मांग कर रहे हैं। सीएम गहलोत का कहना है कि भाजपा ने ही डीपीआर बनाई थी, फिर संशोधन की बात कहा से आ रही है। सीएम का कहना है कि यदि मोदी सरकार प्रोजेक्ट का राष्ट्रीय दर्जा नहीं देते हैं तो राज्य सरकार खुद के खर्चें पर परियोजना को पूरा करेगी। 

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here