30 C
Mumbai
Wednesday, October 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कांग्रेस आएगी भारत जोड़ो यात्रा से नए अवतार में, कोई जिसे हल्के में नहीं ले सकेगा: जयराम रमेश

कांग्रेस को अपनी भारत जोड़ो यात्रा से बड़ी उम्मीदें हैं और उसे लगता है कि इससे वह नई मजबूती के साथ उभरेगी। कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने गुरुवार को कहा कि अब पार्टी पहले से ज्यादा आक्रामक होगी। इससे मित्र दल एवं विपक्षी दल उसे हल्के में नहीं ले सकेंगे। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस यात्रा को लेकर जिस तरह से हमले कर रही है, उससे स्पष्ट है कि सत्ताधारी दल परेशान है। उन्होंने ‘भारत जोड़ो’ यात्रा को कांग्रेस के लिए संजीवनी बताते हुए कहा कि यह पार्टी को मजबूती देगी और उसमें नई जान फूंकेगी।

रमेश ने कहा कि 137 साल के इतिहास में कांग्रेस का कई बार कायाकल्प हुआ है। उन्होंने कहा ‘अब इस यात्रा से नया अवतार होगा। कांग्रेस पहले से अधिक आक्रामक और सक्रिय होगी जिसे हमारे मित्र और राजनीतिक विरोधी हल्के में नहीं ले सकेंगे।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस सबसे पुरानी पार्टी है और वह सत्ता में भले न हो लेकिन वह हर मोहल्ले, कस्बे और गांव में मौजूद है। यात्रा के संबंध में भाजपा के हमले को लेकर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, ‘भाजपा जिस तरह से हमले कर रही है उससे साबित होता है कि वह बहुत परेशान है।’

बता दें कि बुधवार को राहुल गांधी ने यहां ‘विवेकानंद पॉलिटेक्निक’ से 118 अन्य ‘भारत यात्रियों’ और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की शुरुआत की। पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को ‘भारत यात्री’ नाम दिया है, जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। ये लोग कुल 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। कांग्रेस ने बुधवार को कन्याकुमारी से अपनी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा  की औपचारिक शुरुआत की थी और इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक लिखित संदेश के माध्यम से कहा था कि यह यात्रा भारतीय राजनीति के लिए परिवर्तनकारी क्षण है तथा यह कांग्रेस के लिए संजीवनी का काम करेगी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here