27 C
Mumbai
Friday, September 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

Tweet कर सकेंगे एडिट 30 मिनट के अंदर 5 बार, Twitter Edit Button करेगा ऐसे काम

वर्षों के विवादों और चर्चाओं के बाद, ट्विटर ने अंततः अपने बहुचर्चित ‘Edit Button’ के लिए एक पायलट शुरू करने का फैसला किया। तब से यह फीचर्स एक क्षेत्र में कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए लाइव हो गया है, जो ट्विटर ब्लू  सब्सक्रिप्शन सर्विस के लिए भी भुगतान करते हैं। अब, इस बारे में अधिक जानकारी सामने आई है कि ट्विटर कैसे इस फीचर को आगे ले जाने की योजना बना रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, एडिट बटन के जरिए यूजर आधे घंटे के अंदर सिर्फ 5 बार ट्वीट एडिट कर सकेंगे। डिटेल में जानिए कैसे काम कर सकता है ट्विटर का एडिट बटन…

केवल 30 मिनट तक ही लाइव रहेगा एडिट बटन
एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में इस सर्विस के भविष्य के बारे में बताया है। दरअसल, ट्विटर ने कहा है कि एडिट बटन कई क्लॉज देख सकता है कि यह कैसे काम करेगा। जिसमें एक के लिए, ट्वीट एडिट करें ऑप्शन संभवतः केवल एक ट्वीट पब्लिश्ड होने के पहले 30 मिनट के लिए यूजर्स के लिए दिखाई देगा। यह यूजर्स को उन पुराने ट्वीट्स में हेरफेर करने से रोकने की अनुमति देगा, जिसे जरूरी पब्लिक कन्वर्सेशन के संदर्भ को बदल सकते हैं – खासतौर से बिजनेस और राजनीति जैसे क्षेत्रों में।

अधिकतम पांच बार ट्वीट एडिट कर सकेंगे यूजर्स
इसके अलावा, ट्विटर ने सुझाव दिया है कि ट्वीट पब्लिश्ड होने के पहले 30 मिनट के भीतर, एडिट ऑप्शन अधिकतम पांच बार दिखाई देगा। एक स्पष्ट टैग भी होगा जो यह खुलासा करता है कि एक ट्वीट एडिट किया गया है और अपने ओरिजनल फॉर्म में नहीं है, और एक इंटरफ़ेस में जो ट्वीट्स में किए गए एडिट के सीक्वेंस को दिखाता है, और यह भी खुलासा करता है कि पब्लिक पोस्ट में क्या बदलाव किए गए हैं।

प्लेटफॉर्म पर एडिट बटन मिलना मुश्किल- डोर्सी
‘एडिट’ बटन कंपनी की एक विवादास्पद विशेषता रही है, जो मेटा ग्रुप जैसे प्रतिद्वंद्वी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तुलना में बहुत कम मंथली एक्टिव यूजर्स होने के बावजूद पब्लिक डिस्कशन, राजनीति, सुरक्षा, व्यापार और अन्य क्षेत्रों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ट्विटर के सह-संस्थापक और पूर्व-सीईओ जैक डोर्सी ने पिछली चर्चा में कहा था कि पब्लिक डिस्क्लोजर में भूमिका के कारण ट्विटर में एक एडिट फीचर को इंटीग्रेट करना मुश्किल हो सकता है, और सुझाव दिया था कि कंपनी कभी नहीं सार्वजनिक रूप से एक एडिट ऑप्शन को पेश नहीं कर सकती है। ऐसा प्रतीत होता है कि निर्णय अब बदल गया है, एक एडिट बटन के साथ अब स्पष्ट रूप से प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए आ रहा है। हालांकि यह अभी पेड स्पेस में बना हुआ है, लेकिन यह देखना बाकी है कि यह फीचर सार्वजनिक क्षेत्र में कब पहुंच सकता है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here