27 C
Mumbai
Monday, September 26, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

खुद को कुणाल कामरा ने बताया विश्व हिंदू परिषद से ‘बड़ा हिंदू’, VHP से कहा- अगर भारत की संतान हो तो कहो गोडसे मुर्दाबाद

दक्षिणपंथी संगठनों की धमकियों के बाद गुरुग्राम में कार्यक्रम रद्द होने के कुछ दिन बाद ‘स्टैंड-अप कॉमेडियन’ कुणाल कामरा ने रविवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) को एक खुला पत्र लिखकर चुनौती दी कि वह महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की निंदा करें।

अतीत में कई मुद्दों पर भाजपा नीत केंद्र सरकार की आलोचना करने वाले हास्य कलाकार कामरा ने खुद को विहिप से ‘बड़ा हिंदू’ घोषित करते हुए कहा कि वह डरा-धमकाकर अपनी आजीविका नहीं कमाते हैं।

कामरा ने VHP के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर टैग पत्र में लिखा, ‘मैं जोर से और गर्व से जय श्री सीता-राम और जय राधा-कृष्ण कहता हूं। अब अगर तुम सच में भारत की संतान हो, तो गोडसे मुर्दाबाद लिखकर भेजो। नहीं तो मैं समझूंगा कि तुम लोग हिंदू विरोधी और आतंक समर्थक हो।’

उन्होंने पत्र में लिखा, ‘मुझे बताओ कि तुम गोडसे को भगवान मानते हो ? अगर मानते हो तो आगे भी मेरे शो रद्द करवाते रहना। मुझे सिर्फ इस बात की खुशी रहेगी कि मैं तुम्हारे से ज्यादा हिंदू होने की परीक्षा में तुमसे जीत गया।’

कामरा ने कहा कि ‘मैं जो कुछ भी करूंगा, अपनी मेहनत की ही रोटी खाऊंगा क्योंकि मुझे तुमसे बड़ा हिंदू होने के नाते लगता है कि किसी को डरा-धमका कर टुकड़े खाना पाप है।’ अपने पत्र में कामरा ने दक्षिणपंथी संगठनों से इस बाबत सबूत पेश करने की भी मांग की कि वह अपने कार्यक्रम में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाते हैं।

कामरा को गुरुग्राम के सेक्टर-29 में स्थित स्टूडियो एक्सओ बार में 17 और 18 सितंबर को शो करना था। विहिप और बजरंग दल ने शो रद्द करने की मांग करते हुए शुक्रवार को तहसीलदार के जरिए उपायुक्त निशांत कुमार यादव को एक ज्ञापन सौंपा। हिन्दू दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्यों ने कहा कि यदि शो रद्द नहीं किया गया, तो वे इसके विरोध में प्रदर्शन करेंगे।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here