30 C
Mumbai
Wednesday, October 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

महारानी एलिजाबेथ के ताबूत की तरफ लाइन तोड़कर दौड़ पड़ा शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के ताबूत को लोगों द्वारा दी श्रद्धांजलि दिए जाने के लिए वेस्टमिंस्टर हॉल में रखा गया है। जानकारी के अनुसार, पुलिस टीम ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इस पर आरोप है कि यह लाइन तोड़कर जबरन ताबूत के पास जाने की कोशिश कर रहा था। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। 

शनिवार को संसदीय अधिकारियों ने बताया कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के ताबूत को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। इस बीच लाइन में खड़ा एक शख्स अचानक सभी को पीछे छोड़ते हुए ताबूत के पास आने की कोशिश करने लगा। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने ऐक्शन लिया और तुरंत उस व्यक्ति को दबोच लिया। फर्श पर उसे लेटाकर काबू में लिया गया और फिर कार्यक्रम से बाहर ले गए। फिलहाल उससे ऐसा करने के पीछे के कारण को लेकर पूछताछ की जा रही है। यह सुरक्षा में भारी चूक का मामला है।

कड़कड़ाती ठंड के बीच भी भारी भीड़
जानकारी के अनुसार, वेस्टमिंस्टर हॉल पर महारानी के ताबूत को दिए जा रहे श्रद्धांजलि कार्यक्रम में लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। कड़कड़ाती ठंड के बावजूद लोगों का उत्साह कम नहीं हो रहा है। संसदीय अधिकारियों ने बताया कि हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। इससे पता लगता है कि महारानी के प्रति लोगों में अटूट विश्वास था और वे इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनना चाहते हैं।

वेस्टमिंस्टर हॉल पर आयोजित कार्यक्रम सोमवार की सुबह तक जारी रहने वाला है। इसके बाद महारानी के पार्थिव शरीर को राजकीय अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा। ब्रिटेन के इतिहास में सबसे लंबे वक्त तक शासन करने वाली महारानी की याद में 10 दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित है। 

गौरतलब है कि 96 वर्षीय एलिजाबेथ द्वितीय की 70 साल तक शासन करने के बाद बीती 8 सितंबर को स्कॉटलैंड में मृत्यु हो गई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और जापानी सम्राट नारुहितो और महारानी मासाको सहित दुनिया भर के सैकड़ों राष्ट्राध्यक्ष, राजघराने और राजनीतिक नेता अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन के लिए उड़ान भर रहे हैं। राजकीय अंतिम संस्कार में महारानी के शरीर को उनके दिवंगत पति प्रिंस फिलिप के शरीर के साथ दफनााया जाएगा। उनकी पिछले साल मृत्यु हो गई थी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here