30 C
Mumbai
Wednesday, October 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राहुल गांधी ही बनें अध्यक्ष उठी मांग जम्मू-कश्मीर कांग्रेस से भी, उठी 7वें राज्य से आवाज

कांग्रेस में लगातार राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग तेज होती जा रही है। सोमवार को जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी ने इस बारे में एक प्रस्ताव पास किया। इस तरह से जम्मू-कश्मीर सातवां राज्य बन चुका है, जहां पर राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग उठी है। इससे पहले राजस्थान, छत्तीसगढ़, गुजरात, तमिलनाडु, बिहार, महाराष्ट्र कांग्रेस में इस तरह का प्रस्ताव पास हो चुका है। गौरतलब है कि राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हुए हैं। वहीं अक्टूबर में कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव होने वाला है। हालांकि इस बार लगातार गांधी परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति के पार्टी अध्यक्ष बनाने की भी बातें भी लगातार उठी हैं। लेकिन इस बीच कांग्रेस के अंदरखाने से लगातार राहुल गांधी के लिए आवाज उठ रही है।

जम्मू कश्मीर कांग्रेस कमेटी की तरफ से इसको लेकर आधिकारिक बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि सभी नए सदस्यों ने इस बात का प्रस्ताव पास किया है कि राहुल गांधी को अगला अध्यक्ष बनना चाहिए। यह प्रस्ताव जम्मू कश्मीर पीसीसी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी द्वारा पेश किया गया था। इस दौरान सांसद रंजीत रंजन और जम्मू कश्मीर मामलों के ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी इंचार्ज रजनी पाटिल भी मौजूद थीं। आधिकारिक बयान में कहा गया कि जम्मू प्रांत के 172 में से 170 डेलीगेट्स यहां मौजूद थे, जिन्होंने हाथ उठाकर प्रस्ताव का समर्थन किया।

इससे पूर्व रंजीत रंजन ने एक प्रस्ताव पास किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को नए पीसीसी प्रेसीडेंट को चुनने/नामित करने की अथॉरिटी दी। इस दौरान पूर्व पीसीसी प्रेसीडेंट जीए मीर, एपीआरओ सुखवंत सिंह बरार, पूर्व मंत्री मुला राम, वरिष्ठ नेता रविंद्र शर्मा, योगेश सहनी, मनमोहन सिंह, बलबीर सिंह, शबीर अहमद खान, वेद महाजन, गुरबचन राणा आदि मौजूद थे। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here