31 C
Mumbai
Thursday, December 1, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

Indian Railways: बड़ा अपडेट रेल यात्रियों के लिए, आई ये गुड न्यूज मेल और एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर

Indian Railways: भारतीय रेलवे की मदद से रोजाना लाखों यात्री एक जगह से दूसरी जगह यात्रा करते हैं। ऐसे में रेलवे कई तरह की सुविधाएं यात्रियों को देता है और उन्हें समय-समय पर बेहतर भी बनाता रहता है। हालांकि, लंबे समय से यात्रियों की शिकायत ट्रेन के समय पर गंतव्य पर पहुंचने की है। लेकिन अब इस आंकड़े में भी सुधार आ रहा है। रेल मंत्रालय ने ट्रेनों की समय की पाबंदी को लेकर खुशखबरी दी।

रेल मंत्रालय ने ट्वीट करके बताया कि साल 2022-23 के दौरान 30 सितंबर तक 84 फीसदी मेल एक्सप्रेस ट्रेनें समय की पाबंद रहीं, जबकि 2019-20 के दौरान यह आंकड़ा 75 फीसदी था। इस हिसाब से इस साल सितंबर महीने यह आंकड़ा नौ फीसदी अधिक रहा।

इससे पहले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को देश भर में लगभग 200 रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण की घोषणा की थी। उन्होंने महाराष्ट्र के औरंगाबाद रेलवे स्टेशन पर एक कोच रखरखाव कारखाने के लिए शिलान्यास समारोह में भाग लेने के दौरान घोषणा की।

उन्होंने कहा, “47 रेलवे स्टेशनों के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी हो चुकी है जबकि 32 स्टेशनों पर काम शुरू हो गया है।” उन्होंने आगे कहा कि रेलवे का कायाकल्प हो रहा है। उद्घाटन समारोह के दौरान मंत्री ने कहा, “सरकार ने 200 रेलवे स्टेशनों के पुनर्निर्माण के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया है। स्टेशनों पर ओवरहेड स्पेस बनाए जाएंगे, जिसमें बच्चों के लिए मनोरंजन सुविधाओं के अलावा वेटिंग लाउंज और फूड कोर्ट सहित विश्व स्तरीय सुविधाएं होंगी।” 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here