28 C
Mumbai
Thursday, December 1, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पैदा होते ही बच्चों को मार देती थी, ‘बेबी किलर’ नर्स ऐसे पकड़ी गई

ब्रिटेन की एक नर्स पर सात नवजात शिशुओं की हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। 32 साल की नर्स पर आरोप है कि उसने ना केवल सात बच्चों की बेरहमी से हत्या कर दी बल्कि 10 अन्य को भी मारने की कोशिश की थी। मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट में बताया गया कि 2015 से 2016 के बीच दो बच्चों को चेस्टर हॉस्पिटल के नियो-नेटल वॉर्ड में जहर का इंजेक्शन दे दिया गया। यह कोई दुर्घटना नहीं थी बल्कि नर्स ने जानबूझकर ऐसा किया था।

कोर्ट में अभियोजन पक्ष ने बताया कि कुछ बच्चों की नस में हवा भरकर और कुछ के पेट में ट्यूब से हवा भरकर मार दिया गया। कई ऐसे भी केस थे जिसमें नर्स लुसी लेटबी ने हत्या के लिए कई बार प्रयास किया। आखिरकार उसने मासूमों को मौत के घाट उतार दिया। अभियोजन पक्ष के निक जॉनसन केसी ने कहा, यह सब काम महिला नर्स का था। जब 17 बच्चों के साथ दिक्कत हुई तो शक गहरा गया। लेटबी आईसीयू में शिशुओं की देखभाल के लिए स्पेशल ट्रेनिंग पर थी। उसपर पांच लड़कों और दो लड़कियों की हत्या का आरोप है। इसके अलावा पांच लड़कों और पांच लड़कियों की हत्या के प्रयास का भी आरोप है। जब अस्पताल में अचानक बच्चों की मरने की दर बढ़ गई तो जांच शुरू हुई। बाद में पता चला कि बच्चों के बेहोश होने और उनकी मौत होने में जो नाम बार-बार आ रहा था वह लेटबी का ही था। जब वह ड्यूटी पर होती थी तभी बच्चों के साथ अनहोनी होती थी।

नर्स कई बार बच्चों को हाई लेवल का इन्सुलिन दे देती थी जिससे उनके खून में शुगर बहुत कम हो जाता था और मौत हो जाती थी। कुछ बच्चों को स्टाफ की समझदारी से बचाया गया। कोर्ट में बताया गया कि एक बच्चे की हत्या तो उसके जन्म के मात्र डेढ़ घंटे बाद ही कर दी गई थी। उसको इंजेक्शन से एयर दे दी गई थी। हालांकि नर्स लेटबी ने सभी 22 आरोपों से इनकार किया है

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here