28 C
Mumbai
Thursday, December 1, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बढ़ा यूक्रेन में संकट, जारी की भारतीय दूतावास ने अडवाइजरी

यूक्रेन में रूस के भीषण हमलों के बाद भारतीय दूतावास ने वहां रहने वाले इंडियन्स के लिए अडवाइजरी जारी की है। सोमवार को रूस ने यूक्रेन के कई शहरों में 80 से ज्यादा मिसाइलें दागीं जिनमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए। अडवाइजरी में भारतीय दूतावास ने कहा है कि यूक्रेन के अंदर गैरजरूरी यात्राएं करने से बचें। इसके अलावा यूक्रेन की सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी किए गए सभी निर्देशों का पालन करें। 

अडवाइजरी में कहा गया, ‘लोगों को निर्देश दिया गया है कि वे यूक्रेन में मौजूदगी को लेकर वे अपनी जानकारी दूतावास को दे दें। जिससे की दूतावास आपकी मदद कर सके।’ विदेश मंत्रालय ने भी बयान जारी करके कहा है कि यूक्रेन में दोबारा संकट का बढ़ना चिंताजनक है। इमारतों और लोगो को निशाना बनाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। 

भारत ने कहा है कि रूस और यूक्रेन के बीच यह युद्ध किसी के भी हित में नहीं है। इसे समाप्त करने का हर संभव प्रयास करना चाहिए और युद्ध का रास्ता छोड़कर आपसी बातचीत और रणनीतिक चर्चा के रास्ते पर आना चाहिए। बता देंकि रूस ने राजधानी कीव के सेंट्रल इलाके को भी टारगेट किया। यहां बहुत सारे सरकारी दफ्तर हैं। जानकारी के मुताबिक एक मिसाइल राष्ट्रपति जेलेंस्की के ही दफ्तर के पास गिरी। 

वोलोदिमिर जेलेंस्की ने वीडियो जारी करके कहा कि रूस आतंकी घटना को अंजाम दे रहा है। उन्होंने कहा रूस ऊर्जा के स्रोतों और लोगों को टारगेट कर रहा है। ऐसे में सुरक्षा बेहद जरूरी है। वहीं भारत ने कहा है कि अगर युद्ध को टालने का प्रयास हो तो भारत हर तरह की सहायता करने को तैयार है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here