22 C
Mumbai
Wednesday, November 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कोरियन एअर का विमान लैंडिंग के वक्त रनवे से फिसला, बाल-बाल बची 162 यात्रियों की जान; एयरपोर्ट बंद

फिलीपीन में सोमवार को एक बड़ा विमान हादसा टल गया। कोरियन एयर का एक विमान फिलीपीन एयरपोर्ट पर रनवे से फिललकर घास के मैदान में फंस गया। विमान में सवार 162 यात्रियों और चालक दल के 11 सदस्यों में से किसी को चोटें नहीं आई। यात्रियों को विमान से बाहर निकलने के लिए इमरजेंसी दरवाजे का इस्तेमाल करना पड़ा।

देश के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक मैक्टन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अपने इकलौते रनवे पर विमान के फंसे होने के कारण बंद है और दर्जनों उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। कोरियन एअर के अध्यक्ष ने लोगों से माफी मांगी और ऐसी घटना भविष्य में होने से रोकने के लिए एशिया की सबसे प्रतिष्ठित एअरलाइंस में से एक कोरियन एअर द्वारा कदम उठाने का संकल्प लिया।

यात्रियों ने मांगी माफी

कोरियन एअर के अध्यक्ष वू कीहोंग ने एक बयान में कहा, ‘हम अपने संचालन में हमेशा सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं और हम अपने यात्रियों को हुई परेशानी तथा असुविधा के लिए खेद जताते हैं।’ इस घटना में विमान को भी नुकसान पहुंचा है। फिलीपीन घटना की जांच करा रहा है।

विमान को हटाने का प्रयास शुरू

फिलीपीन के अधिकारियों ने बताया कि विमान को हटाने के प्रयास शुरू करने से पहले उसमें बचे ईंधन को निकाल लिया जाएगा। ‘कोरियन एअर लाइंस को डॉट’ ने एक बयान में कहा कि दक्षिण कोरिया के इंचियोन से एअरबस ए330 विमान ने रनवे से आगे निकलने से पहले दो बार नीचे उतरने की कोशिश की थी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here