28 C
Mumbai
Thursday, December 1, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इमरान खान ने किया बड़ा ऐलान, मंगलवार को वहीं से निकलेगा विरोध मार्च जहां हुआ था हमला

इमरान खान ने रविवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) मंगलवार को इस्लामाबाद के लिए लॉन्ग मार्च उसी स्थान से फिर से शुरू करेगी जहां पंजाब प्रांत में एक रैली के दौरान उन्हें गोली मारी गई थी। गोलीबारी की इस घटना में इमरान खान के अलावा 11 अन्य लोग भी घायल हुए थे और एक समर्थक की मौत हुई थी। इमरान खान ने यह भी बताया है कि वो इस मार्च में कब और कहां शामिल होंगे। 

पीटीआई प्रमुख की गोली लगने के बाद गुरुवार को सर्जरी हुई थी। खान ने कहा, हमने तय किया है कि हमारा मार्च मंगलवार को वजीराबाद में उसी स्थान से फिर से शुरू होगा जहां मुझे और 11 अन्य को गोली मारी गई थी और जहां मोअज्जम शहीद हुए थे।’ इमरान खान के दाहिने पैर में तब गोली लगी थी जब वजीराबाद इलाके में दो बंदूकधारियों ने उन पर और अन्य पर गोलियां चलाई थीं। उस समय खान मार्च का नेतृत्व कर रहे थे।

रावलपिंडी पहुंचने पर मार्च में शामिल होंगे इमरान

खान पर हमले के दौरान गोली लगने से पीटीआई कार्यकर्ता मोअज्जम गोंडल की मौत हो गई थी। हमले के बाद रैली को स्थगित कर दिया गया था। उन्होंने कहा, ‘मैं यहां से (लाहौर में) मार्च को संबोधित करूंगा और हमारा मार्च अगले 10 से 14 दिन के भीतर रावलपिंडी पहुंच जाएगा जो गति पर निर्भर करेगा।’ पीटीआई प्रमुख ने कहा कि जब मार्च रावलपिंडी पहुंचेगा, तो वह इसमें शामिल होंगे और खुद इसका नेतृत्व करेंगे।

हमले के बाद अस्थायी रूप से रोका गया है मार्च

इससे पहले दिन में, पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा कि पीटीआई के नेतृत्व में विरोध मार्च को केवल अस्थायी रूप से रोका गया है, इसे वापस नहीं लिया गया है। आवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के अध्यक्ष ने इस बात पर भी खेद व्यक्त किया कि खान पर हमले की प्राथमिकी तीन दिन बीत जाने के बावजूद दर्ज नहीं की गई है। एएमएल इमरान खान के नेतृत्व वाली पीटीआई सरकार का हिस्सा थी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here