31 C
Mumbai
Thursday, December 1, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ट्विटर अकाउंट सस्पेंड अमेरिकी कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन का, असली वजह एलन मस्क ने बताई ; गिगी हैडिड ने बनाई दूरी

ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने एक बार फिर कड़ा कदम उठाया है। इसके तहत अमेरिकन कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन का ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया है। ग्रिफिन का अकाउंट सस्पेंड करने के पीछे वजह, मस्क का नाम और डीपी कॉपी करना बताया गया है। कैथी का हैंडल तो उनके अपने नाम से ही था, लेकिन उन्होंने अपना डिसप्ले नेम एलन मस्क कर लिया था। गौरतलब है कि ट्विटर के नए नियमों के मुताबिक प्रतिरूपण करने पर यूजर्स का अकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड किया जा सकता है। वहीं एक अन्य अमेरिकी सुपरमॉडल गिगी हैडिड ने ट्विटर को नफरत की जगह बताते हुए यहां से दूरी बना ली है।

मस्क ने ट्वीट में बताई वजह
इसको लेकर एलन मस्क ने भी ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने कैथी ग्रिफिन का अकाउंट सस्पेंड किए जाने के पीछे की वजह भी बताई है। मस्क ने लिखा है कि अगर किसी ने अपने अकाउंट का नाम दूसरे के नाम पर रखा है और उसके साथ स्पष्ट नहीं किया गया है कि यह पैरोडी अकाउंट है तो उसका यही अंजाम होगा। उन्होंने आगे लिखा कि वह किसी दूसरे के अकाउंट का प्रतिरूपण कर रही थीं, इसीलिए उनके खिलाफ यह कदम उठाया गया है। इसके साथ ही मस्क ने यह भी कहा है कि जो भी दूसरे के अकाउंट का प्रतिरूपण करेगा और पैरोडी अकाउंट की बात स्पष्ट नहीं करेगा, उन सभी को परमानेंटली सस्पेंड कर दिया जाएगा। 

अब नहीं दी जाएगी कोई वॉर्निंग 
ट्विटर के नए सीईओ ने आगे कहा कि वेरिफिकेशन रोलआउट किया जा रहा है। ऐसे में नियमों का उल्लंघन करने वालों का अकाउंट सस्पेंड किए जाने से पहले किसी तरह की वॉर्निंग नहीं दी जाएगी। मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा है कि पहले किसी का अकाउंट सस्पेंड किए जाने से पहले वॉर्निंग दी जानी थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बिना किसी चेतावनी के अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं, अगर किसी ने नाम भी बदला तो उसका वेरिफाइड चेकमार्क अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया जाएगा। 

गिगी हैडिड ने छोड़ा ट्विटर
एलन मस्क के आने के बाद से ट्विटर पर कई तरह के असर दिख रहे हैं। सुपरमॉडल गिगी हैडिड ने ट्विटर छोड़ दिया है। उन्होंने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को नफरत की जगह बताया। गिगी ने बताया कि उन्होंने ट्विटर छोड़ दिया है। उन्होंने यह कदम यहां पर बड़े पैमाने पर हुई छंटनी के बाद उठाया है। इसके साथ ही गिगी ने मस्क पर भी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि नए नेतृत्व के आने के बाद ट्विटर नफरत का अड्डा बनता जा रहा है। मैं ऐसी किसी भी चीज का हिस्सा नहीं बनने वाली हूं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here