22 C
Mumbai
Wednesday, November 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

निकाले गए 11 हजार कर्मचारी फेसबुक से

फेसबुक ने आज 11 हजार कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिया था। बता दें फेसबुक जिसे अब मेटा का नाम दिया गया है में कुल 87 हजार कर्मचारी काम कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक 18 साल में यह पहली बार है जब फेसबुक ने कर्मचारियों की छंटनी की है। फेसबुक के अलावा WhatsApp और Instagram के कर्मचारी भी निकाले गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Mark Zuckerberg ने अपने ब्लॉग में लिखा ‘आज मैं मेटा के इतिहास में किए गए कुछ सबसे कठिन फैसलों के बारे में बताने जा रहा हूं। हमने अपनी टीम की साइज में करीब 13 फीसदी की कटौती करने का फैसला किया है। इससे 11 हजार से अधिक प्रतिभाशाली कर्मचारियों की नौकरी जाने वाली है। फिलहाल मेटा में लगभग 87 हजार कर्मचारी काम कर रहे हैं। निकाले गए 11 हजार कर्मचारियों में फेसबुक के अलावा WhatsApp और Instagram के भी हैं।

औपचारिक घोषणा से एक दिन पहले 8 नवंबर को ही मार्क जुकरबर्ग ने अपने कर्मचारियों को इसकी जानकारी दे दी थी। कंपनी में जिन कर्मचारियों की छंटनी होगी उन्हें चार महीने की अतिरिक्त सैलरी दी जा रही है। इससे पहले कर्मचारियों संग बैठक में मार्क जुकरबर्ग काफी निराश नजर आ रहे थे और उन्होंने कहा कि वह कंपनी के गलत कदमों के लिए जिम्मेदार हैं और ग्रोथ के बारे में उनके अति-आशावाद की वजह से ही ओवरस्टाफिंग हुई है। बैठक के दौरान उन्होंने कंपनी के वर्कफोर्स में बड़े स्तर पर कटौती की जानकारी भी शेयर की।

बता दें कि फेसबुक की स्थापना साल 2004 में हुई थी और फिर इसका नाम बदलकर मेटा कर दिया गया। Facebook की मूल कंपनी Meta Inc ने इस साल बेहद खराब प्रदर्शन किया है। मेटा का शेयर बीते पांच सालों में करीब 50 फीसदी तक टूट चुका है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here