31 C
Mumbai
Thursday, December 1, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

Elon Musk-Twitter: टेस्ला के शेयर गंवा रहे एलन मस्क ट्विटर लेकर, 4 अरब की हिस्सेदारी अब बेच डाली

ट्विटर डील के बाद से ही अरबपति एलन मस्क के साम्राज्य में उथल पुथल जारी है। अब खबर है कि उन्होंने टेस्ला के करीब 4 बिलियन डॉलर के और शेयर बेच दिए हैं। खास बात है कि मस्क ट्विटर डील की तय राशि को चुकाने की कोशिश में है। इसके लिए वह पहले ही अपे शेयर का बड़ा हिस्सा बेच चुके हैं। ट्विटर डील में उनके अलावा दुनिया के कई निवेशक भी शामिल हैं।

मंगलवार को अमेरिका की सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमिशन यानी SEC में दाखिल दस्तावेजों से पता चला है कि उन्होंने 19 मिलियन (करीब 1.9 करोड़) शेयर बेच दिए हैं, जिनकी कीमत 3.9 बिलियन डॉलर है। खास बात है कि उन्होंने एक सप्ताह पहले ही 44 बिलियन डॉलर की ट्विटर डील पूरी की है। इसके भुगतान के लिए उन्होंने कर्ज लिया है और टेस्ला के 15.5 बिलियन डॉलर के शेयर बेच चुके हैं।

एंट्री के साथ ही छंटनी शुरू
ट्विटर में मस्क की एंट्री के साथ ही कंपनी के कई बड़े अधिकारियों पर गाज गिरना शुरू हो गई थी। उन्होंने प्लेटफॉर्म के कई शीर्ष अधिकारियों को बाहर का रास्तादिखा दिया था। शुक्रवार को ही उन्होंने 7500 लोगों के स्टाफ में आधे लोगों को बाहर कर दिया था। इसके अलावा वह ट्विटर से कमाई के भी अलग रास्ते खोज रहे हैं। इनमें वेरिफाइड अकाउंट्स से हर महीने 8 डॉलर वसूलना भी शामिल है।

मस्क के ट्विटर ‘इनर सर्कल’ में भारतीय मूल के कृष्णन शामिल
एजेंसी वार्ता के अनुसार, मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘ट्वीटर’ के अधग्रिहण और व्यापक छटनी के बाद कथित तौर पर अपने दोस्तों और विश्वासपात्रों की एक छोटी टीम को साथ में रखा है जिनमें भारतीय मूल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर श्रीराम कृष्णन भी शामिल हैं। टीम को इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए अपने दृष्टिकोण को लागू करने का काम सौंपा गया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here