28 C
Mumbai
Wednesday, November 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

छह लोगो की मौत तुर्की के इस्तांबुल में जबर्दस्त धमाके में, मंजर वीडियो में कैद हुआ; प्रेसीडेंट रजब तैयब एर्दोआन ने बताया हमला

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल के भीड़-भाड़ वाले इस्तिकलाल एवेन्यू में रविवार को भीषण विस्फोट हो गया। इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। तुर्की की मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी। घटना का वीडियो फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि एम्बुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई है। विस्फोट का कारण साफ नहीं है। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि इलाके में दुकानों को बंद कर दिया गया है।

राष्ट्रपति ने कही यह बात
वहीं, तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने इस्तांबुल के लोकप्रिय इस्तिकलाल एवेन्यू पर रविवार को हुए भीषण विस्फोट को ‘हमला’ करार दिया। उन्होंने कहा कि घटना में छह लोगों की मौत हुई है और 53 जख्मी हुए हैं। इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलीकाया ने ट्विटर पर बताया कि विस्फोट स्थानीय समयानुसार शाम चार बजकर 20 पर हुआ और घटना में कुछ लोगों की मौत हुई है और कई जख्मी हुए हैं। विस्फोट का कारण अभी साफ नहीं है। प्रसारक ‘सीएनएन तुर्क’ ने कहा कि कई लोग जख्मी हुए हैं। एवेन्यू भीड़-भाड़ वाला मार्ग है जो स्थानीय लोगों और सैलानियों में लोकप्रिय है। यहां पर कई दुकानें और रेस्तरां हैं। तुर्की में 2015 से 2017 के बीच कई बार विस्फोट हुए थे, जिनका संबंध इस्लामिक स्टेट और गैर कानूनी कुर्दिश समूहों से है।

वीडियो में सुनाई दे रही धमाके की आवाज
घटना से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें लोग इस्तिकलाल एवेन्यू में टहलते दिखाई दे रहे हैं। इसी दौरान धमाके की आवाज सुनाई देती है। धमाका सुनते ही लोग चौंक जाते हैं। वहीं, एक अन्य वीडियो में धमाके के बाद का विजुअल है। इसमें दिखाई दे रहा है कि धमाके के चलते वहां पर काफी अफरा-तफरी मची हुई है। घायलों को मदद पहुंचाने के लिए अधिकारी जुट रहे हैं। वीडियो में एंबुलेंस और सायरन की आवाजें सुनाई दे रही हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here