22 C
Mumbai
Friday, January 27, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बिजली संकट ने रूसी हमलों के बीच बढ़ाई यूक्रेन की चिंता, केवल चार घंटे मिलेगी सप्लाई भारी बर्फबारी में

यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी हमलों के बीच सर्दियों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, भारी बर्फबारी के बीच यहां भारी बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। देशभर में  ब्लैकआउट की  स्थिति हो गई है।  बिजली उत्पादक खपत की जरूरतों के केवल तीन-चौथाई को कवर करने में सक्षम हैं। रिपोर्ट के अनुसार लोगों को केवल चार से पांच घंटे ही बिजली सप्लाई मिल रही है। हालांकि सर्दियों में बिजली की मांग गर्मी की तुलना में अधिक होती है। लोग अधिक संख्या में लाइट जलाते हैं और हीटर का उपयोग करते हैं।

फिलहाल चार घंटे ही बिजली मिलेगी: मुख्य परिचालन अधिकारी
कीव को बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी यास्नो के मुख्य परिचालन अधिकारी सर्गेई कोवलेंको ने कहा कि शहर की स्थिति में सुधार हुआ है लेकिन अभी भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।  उन्होंने संकेत दिया कि निवासियों को प्रति दिन कम से कम चार घंटे बिजली ही मिलेगी। कोवलेंको ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा अगर आपके पास पिछले दिन कम से कम चार घंटे बिजली नहीं है, तो डीटीईके कीव इलेक्ट्रिक नेटवर्क्स को लिखें, सहकर्मी आपको यह पता लगाने में मदद करेंगे कि समस्या क्या है?

रूसी हमलों के बाद 70 फीसदी क्षेत्र में बिजली गुल हो गई थी
रूसी सैन्य बलों द्वारा यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचों पर नए सिरे से मिसाइल हमलों के बाद कीव के 70% हिस्से में बृहस्पतिवार सुबह बिजली गुल हो गई। बुधवार देर रात किए रूसी हमलों के कारण कीव समेत पूरे यूक्रेन के अधिकतर हिस्सों में बिजली चली गई है। पहले से संकटग्रस्त यूक्रेनी विद्युत नेटवर्क की इन हमलों ने सर्दियां शुरू होने के बीच हालत और खराब हो गई है। इन हमलों के कारण पड़ोसी मालदोवा में भी बिजली का संकट पैदा हो गया है।

रूस ने खेरसॉन ओब्लास्ट पर 54 बार गोलाबारी की, एक की मौत
रूसी सेना ने पिछले दिनों 54 बार इस क्षेत्र में गोलाबारी की। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। हमले में एक बच्चे सहित दो लोग घायल भी हुए हैं। खेरसॉन ओब्लास्ट के गवर्नर यारोस्लाव यानुशेविच ने यह दावा किया। यानुशेविच ने कहा कि रूस ने नागरिक बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here