22 C
Mumbai
Friday, January 27, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पत्रकार के साथ चीन में मारपीट, बीजिंग-शंघाई व वुहान समेत पांच शहरों में सड़क पर उतरे लोग

चीन में जीरो कोविड पॉलिसी के तहत कड़े लॉकडाउन के खिलाफ सरकार विरोधी प्रदर्शन तेज होता जा रहा है। इस बीच खबर है कि शंघाई में एक विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे एक पत्रकार के साथ मारपीट की गई है। मीडिया हाउस की ओर से बताया गया कि कैमरामैन एडवर्ड लॉरेंस को सरकार विरोधी प्रदर्शन कवर करते हुए हिरासत में लिया गया और कई घंटों तक चीनी पुलिस ने उनके साथ मारपीट की। मीडिया हाउस के के प्रवक्ता ने बताया कि हम अपने पत्रकार एडवर्ड लॉरेंस के स्वास्थ्य को लेकर बहुत चिंतित हैं। उन्हें शंघाई में एक विरोध प्रदर्शन को कवर करते समय हिरासत में लिया गया और मारपीट की गई। प्रवक्ता ने बताया, पुलिस ने उन्हें लात भी मारी।

चीनी सरकार ने नहीं मांगी माफी 
मीडिया हाउस की ओर से कहा गया है चीन की ओर से इस मामले में कोई स्पष्टीकरण या माफीनामा नहीं दिया गया है। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा शख्स पत्रकार लॉरेंस ही है, जिसे पुलिस द्वारा हिरासत में लिया जा रहा है।

वुहान पहुंचा प्रदर्शन 
उधर, चीन में कड़े लॉकडाउन के खिलाफ सरकार विरोधी प्रदर्शन तेज होता जा रहा है। रविवार को भी चीन की सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग दिखाई दिए और जीरो कोविड पॉलिसी की वापसी की मांग की। जानकारी के मुताबिक, यह प्रदर्शन चीन के प्रमुख शहरों बीजिंग व शंघाई के बाद अब वुहान पहुंच गया है। सोशल मीडिया पर चीन में चल रहे विरोध प्रदर्शन के कई वीडियो भी सामने आ रहे हैं। बता दें, चीन में सरकार विरोध प्रदर्शन अब तक पांच बड़े शहरों- चेंगदू, शियान, वुहान, बीजिंग, शंघाई पहुंच चुका है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here