25.5 C
Mumbai
Friday, January 27, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

हादसा ‘थैंक्स गिविंग वीकेंड’ के दौरान , झील में डूबकर दो छात्रों की जान गई, शव बरामद

अमेरिकी राज्य मिसौरी की ओजार्क्स झील में डूबने से दो भारतीय नागरिकों की मौत हो गई। दोनों तेलंगाना के रहने वाले थे। घटना शनिवार को थैंक्स गिविंग वीकेंड के दौरान हुई। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

सरकारी एजेंसी ‘मिसौरी स्टेट हाइवे पेट्रोल’ के द्वारा मृतकों की पहचान उत्तेज कुंता (24 वर्षीय) और शिवा केलीगरी (25 वर्षीय) के रूप में की गई है। दोनों छात्र थे। मृतकों का विवरण तत्काल ज्ञात नहीं है। 

तेलंगाना के मंत्री के. टी. रामाराव (केटीआर) ने एक ट्वीट में बताया कि उन्होंने अपनी टीम से कहा है कि वे मृतकों के शवों को उनके परिवारों तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए मदद करें। 

मिसौरी स्टेट हाइवे पेट्रोल को शनिवार की दोपहर करीब 2.20 बजे एक फोन कॉल आया। इसमें दोनों का पता लगाने के लिए मदद की गुहार लगाई गई थी। पुलिस ने एक बयान में बताया कि यह घटना तब हुई जब झील में तैरने गए उत्तेज कुंता पानी से ऊपर नहीं आए। अपने दोस्त को बचाने के लिए शिवा केलीगरी झील में कूद गया। लेकिन वह भी वापस नहीं आया।

पुलिस ने कहा, घटना के दो घंटे बाद तक बचाव अभियान चलाया गया। शनिवार को कुंता का शव बरामद किया गया, जबकि केलीगरी का शव रविवार को बरामद किया गया। 

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, दोनों को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। दोनों एयरबीएनबी के प्रबंधन के यहां रह रहे थे। उन्होंने बताया कि मदद के लिए रोने की आवाज सुनकर उन्होंने आपातकालीन सेवाओं को फोन किया। उन्होंने कहा, मैंने 911 पर कॉल किया और मेरी बेटी ने भी 911 पर कॉल किया। 

एक स्थानीय टेलीविजन चैनल ने उनके हवाले से कहा, मेरा भाई पानी में कूद गया और उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन जब तक वह कायक तक पहुंचे, तब तक वे मर चुके थे। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here