28 C
Mumbai
Friday, February 3, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

20 लड़कियों से शादी करने का आरोप शख्स पर, नौ साल की सगी बेटी भी इनमें, मसीहा मानता खुद को

अमेरिका में रहने वाले एक बहुविवाह पंथ नेता ने अपनी ही नौ साल की नाबालिग बेटी सहित 20 से अधिक महिलाओं से शादी करने का दावा कर दुनिया को चौंका दिया है। FBI के दस्तावेजों के अनुसार, 46 वर्षीय सैमुअल रैपिले बेटमैन पर 15 साल से कम उम्र की लड़कियों से शादी करने का आरोप है। वह एक छोटे से बहुविवाहवादी मोरोन्स समूह के एक पंथ नेता था। रिपोर्टों में दावा किया गया है कि 2019 में अनुयायियों के एक छोटे समूह का नियंत्रण संभालने के बाद बेटमैन ने खुद को भविष्यवक्ता के रूप में ‘घोषित’ करना शुरू कर दिया।

ज्यादातर 15 साल से कम की बच्चियां
 एफबीआई के दस्तावेजों में कहा गया है कि 46 वर्षीय ने 20 महिलाओं से शादी की ‘जिनमें से कई नाबालिग हैं, ज्यादातर 15 साल से कम उम्र की हैं’। कोलोराडो शहर में उनके दो घरों पर एफबीआई द्वारा छापे मारे जाने के बाद अब वह एरिजोना जेल में बंद है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सितंबर के बाद से, संघीय एजेंटों ने नाबालिगों के विवाह और वयस्कों के बीच यौन संबंधों के सबूत एकत्र किए हैं।

सीमा पार करते समय पुलिस ने किया था गिरफ्तार
बेटमैन का पतन इस साल सितंबर में शुरू हुआ जब उसे पुलिस द्वारा लड़कियों को राज्य की सीमाओं के पार ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। हालांकि 46 वर्षीय शख्स पर अभी तक यौन शोषण का आरोप नहीं लगाया गया है, एफबीआई के दस्तावेजों का दावा है कि यह मानने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि वह और कुछ अन्य लोग एरिजोना, यूटा, नेवादा और नेब्रास्का के बीच नाबालिगों को ले जा रहे थे।

दो महिलाओं और दो महिलाओं वाली उसकी एसयूवी को रोके जाने के बाद, बेटमैन को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर स्थानीय स्तर पर बाल शोषण के तीन आरोप लगाए गए। उन्हें जल्द ही जमानत मिल गई लेकिन अन्य आरोपों के लिए उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया गया। और यही वह समय था जब सबूत के लिए उनके आवासों पर छापेमारी की गई।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here