22 C
Mumbai
Friday, January 27, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

PoK के पीएम का शहबाज शरीफ ने किया अपमान, मुजफ्फराबाद में सड़कों पर उतरे लोग

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के पीओके के पीएम सरदार तनवीर इलियास का कथित तौर पर अपमान करने के विरोध में मुजफ्फराबाद में लोग सड़कों पर उतर आए। बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पाक पीएम शहबाज शरीफ के खिलाफ नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर दिया और शहबाज शरीफ से उनके व्यवहार के लिए माफी की मांग की।

इससे पहले, पाक पीएम शहबाज शरीफ के पीओके के प्रधानमंत्री तनवीर इलियास का अपमान करने की घटना कैमरे में कैद हुई थी. जब इलियास ने शरीफ को एक भाषण के दौरान उन्हें कुछ सुझाव देने की कोशिश की थी। शहबाज शरीफ झेलम नदी पर मंगला बांध के दो और चरणों का उद्घाटन करने के लिए पीओके में आए थे।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि शहबाज शरीफ ने हमारे प्रधानमंत्री के साथ जो व्यवहार किया वह अस्वीकार्य है। हमने पाकिस्तान के विकास में बड़ा योगदान दिया है। हमारे प्रधानमंत्री को कार्यक्रम में बोलने से रोका गया। पाकिस्तान के पीएम कश्मीर (पीओके) के लोगों को इस तरह से अपमानित करेंगे क्योंकि हमने पाकिस्तान बनाने के लिए अपने ही देश का विभाजन किया। उन्होंने कहा कि पाक पीएम शहबाज शरीफ को हमारे प्रधानमंत्री और कश्मीर के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो हम क्षेत्र को बाधित कर देंगे और हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

पीओके में कई बार हो चुके हैं विरोध प्रदर्शन
गौरतलब है कि पीओके में लोग अपने अधिकारों के लिए पहले भी कई विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन पाक सरकार उनके प्रदर्शन को नजरअंदाज करती आई है। ब्रिटेन में रहने वाले पीओके के कार्यकर्ता डॉ अमजद अयूब मिर्जा के अनुसार, मंगला बांध के लिए जगह निकालने के लिए हजारों गांव डूब गए थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने मंगला बांध से प्रभावित लोगों और विस्थापितों के बलिदान को भुला दिया।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here