24 C
Mumbai
Friday, January 27, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

व्यक्ति को फांसी पर लटकाया सुरक्षा अधिकारी को घायल करने पर, हमला विरोध प्रदर्शन के दौरान किया था

ईरान में 22 वर्षीय युवती महसा अमिनी की मौत के बाद से बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच, एक अर्धसैनिक अधिकारी को घायल करने पर गुरुवार को एक व्यक्ति को फांसी पर लटकाया गया है। ईरानी मीडिया के मुताबिक, विरोध प्रदर्शनों से जुड़ी यह पहली फांसी है, जिसे सार्वजनिक किया गया है। 

जिस व्यक्ति को फांसी पर लटकाया गया है, उसकी पहचान मोहसिन शेखरी के रूप में हुई है। उसे राजधानी तेहरान में एक सड़क को अवरुद्ध करने के दौरान सुरक्षा अधिकारी को चोट पहुंचाने का दोषी पाया गया था। 23 सितंबर को तेहरान में विरोध प्रदर्शन के दौरान  सुरक्षा अधिकारी को चाकू से घायल किया गया। अधिकारी ईरान की रिवोल्यूशनरी गार्ड की एक शाखा का सदस्य था। 

इंटरनेशनल मीडिया ने ईरान की न्यायलपालिका से जुड़ी समाचार एजेंसी ‘मिजान ऑनलाइन’ के हवाले से बताया कि शेखरी को तेईस अक्तूबर को मौत की सजा सुनाई गई थी। राष्ट्रव्यापी प्रदर्शनों के दौरान ऐसे कई ईरानियों को मौत की सजा मिली है, जो महसा अमिनी की हत्या से प्रभावित थे। महसा अमिनी को पूरा हिजाब न पहनने पर नैतिकता पुलिस के द्वारा हिरासत में लिया गया था। पुलिस हिरासत में ही उसकी मौत हो गई थी। 

एमनेस्टी इंटरनेशनल के मुताबिक, नवंबर तक ईरानी अधिकारी विरोध प्रदर्शनों के सिलसिले में कम सेक म 21 लोगों के लिए मौत की सजा मांग रहे हैं

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here