25.5 C
Mumbai
Friday, January 27, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इमरान खान बनाएंगे नई सियासी रणनीति 28 दिसंबर को, दो प्रांतों के पीटीआई सांसदों को किया तलब

पाकिस्तान की राजनीति में उठा-पटक जारी है। करीबी और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही पर गाज गिरने के बाद इमरान खान ने बड़ा एलान किया है। दरअसल, पूर्व पीएम और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने 28 दिसंबर को दो सत्तारूढ़ प्रांतों के सांसदों को बुलाया है। जियो न्यूज के मुताबिक, इस दौरान पीटीआई सांसदों के इस्तीफे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने पुष्टि की है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने 28 दिसंबर को इस्लामाबाद में खैबर पख्तूनख्वा (केपी) हाउस में सभी पीटीआई सांसदों से इकट्ठा होने के लिए कहा है। इस दौरान उनके इस्तीफे की रणनीति बनाने से संबंधित चर्चा होगी। इस संबंध में फवाद चौधरी ने कहा था कि इमरान खान जमन पार्क लाहौर से एक वीडियो लिंक के माध्यम से सांसदों को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि पीटीआई ने पहले घोषणा की थी कि वह नेशनल असेंबली के अध्यक्ष परवेज अशरफ से मुलाकात करके 22 दिसंबर को इस्तीफों की पुष्टि करेगी। हालांकि, इस कदम को स्थगित कर दिया गया था। पाकिस्तान नेशनल असेंबली सचिवालय ने गुरुवार को फिर से कहा था कि स्पीकर पीटीआई सांसदों को फिर से अपने कक्ष में बुलाएंगे। सचिवालय की अधिसूचना में कहा गया है कि नेशनल असेंबली के पीटीआई सदस्यों को एनए, 2007 में प्रक्रिया और संचालन के नियमों के नियम 43 के उप-नियम (2) के पैरा (बी) के अनुसरण में उनके इस्तीफे के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा

इस महीने की शुरुआत में, इमरान खान ने घोषणा की थी कि पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में प्रांतीय सरकारें 23 दिसंबर को नए चुनावों का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अपनी विधानसभाओं को भंग कर देंगी। उन्होंने कहा था कि उनका ‘देश डूब रहा है, देश को बचाने के लिए वे यह कदम उठाएंगे। 

वहीं, बीते माह रावलपिंडी में अपनी पार्टी पीटीआई के लॉन्ग मार्च को संबोधित करते हुए PTI के अध्यक्ष इमरान खान ने घोषणा की कि उनकी पार्टी ने सभी विधानसभाओं से इस्तीफा देने का फैसला किया है। पीटीआई सदस्य सभी असेंबली से इस्तीफा देंगे। हम सारी असेंबली से निकलेंगे। सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि बेहतर है कि हम इस भ्रष्ट सरकार से बाहर निकलें।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here