25.5 C
Mumbai
Friday, January 27, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बर्फीले तूफान का कहर अमेरिका में, बर्फ में जम गया व्यक्ति जन्मदिन पर, मौत

सर्दी के बीच अमेरिका में बर्फीले तूफान में कहर बरपाया। इसके कारण अब तक 30 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच एक व्यक्ति की जन्मदिन पर बर्फ में जम जाने से मौत की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बफेलो शहर में 56 वर्षीय विलियम क्ले की बर्फ में जमने से मौत हो गई। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर बिलियम लापता हो गए थे। बाद में परिवार के सदस्यों ने उसके शव की पहचान की। न्यूयॉर्क का बफेलो शहर बर्फीले तूफान की चपेट में है। यहां तापमान शून्य से नीचे गिर गया है और अब तक 16 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

इससे पहले, विलियम क्ले की बहन ने फेसबुक पोस्ट में लोगों से अपने भाई की तलाश में मदद करने की अपील की थी। बाद में उन्होंने क्ले की मौत की जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा कि वह उस व्यक्ति की बहन हैं, जिसकी बर्फानी तूफान के दौरान 24 दिसंबर को जान चली गई। बहन ने बताया कि उनके भाई ने जन्मदिन पर अपनी जान गंवा दी।

बर्फीले तूफान से 34 से अधिक की मौत
बता दें, अमेरिका में बर्फीले तूफान से अब तक 34 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। देश के अधिकतर राज्यों में भारी बर्फबारी हो रही है। तूफान की वजह से 20 लाख लोगों के घर की बिजली गुल हो गई है और 5200 उड़ानें रद्द करनी पड़ी है। न्यूयॉर्क समेत कई प्रमुख शहरों में तापमान गिरकर -6°C तक पहुंच गया है।

न्यूयॉर्क हवाई अड्डे का परिचालन बंद 
न्यूयॉर्क प्रशासन का कहना है कि तूफान के कारण यहां के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सोमवार सुबह तक के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं, बचाव के लिए गए लगभग सभी दमकल ट्रक बर्फबारी में फंसे हुए हैं। इस बीच,पूर्वी अमेरिका के एक प्रमुख बिजली ग्रिड ऑपरेटर ने 6.5 करोड़ लोगों को ब्लैकआउट की चेतावनी जारी की है और 13 राज्यों के निवासियों से बिजली बचाने के लिए कहा गया है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here