28 C
Mumbai
Friday, February 3, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

आतंकवाद बढ़ रहा पाकिस्तान में, इमरान के आरोप पर शरीफ का जवाब- कर के रहेंगे इसका खात्मा

पाकिस्तान और खासकर उसके खैबर पख्तूनख्वा व बलूचिस्तान प्रांत में बढ़ते आतंकवाद के बीच पीएम शहबाज शरीफ ने बड़ी बात कही है। उन्होंने खैबर के डेरा इस्माइल खान जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए फिर कहा कि वे आतंकवाद का खात्मा कर के रहेंगे।

पूर्व पीएम इमरान खान ने पीएम शरीफ पर आरोप लगाया था कि बीते आठ माहों में वे आतंकवाद पर लगाम लगाने में विफल रहे हैं। अशांत खैबर प्रांत में सोमवार को पीएम शरीफ ने एक सभा में माना कि आतंकवाद बढ़ रहा है, लेकिन सरकार इसका जल्द सफाया कर देगी। डॉन ने शरीफ के हवाले से यह खबर दी है। 

पीएम शरीफ ने कहा कि देश की सुरक्षा की स्थिति का जायजा लेने के लिए कुछ दिनों में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक बुलाई जाएगी। पिछले हफ्ते अशांत खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू जिले में प्रतिबंधित पाकिस्तानी तालिबान (टीटीपी) के आतंकियों द्वारा एक सुरक्षा परिसर पर हमले को लेकर शरीफ ने कहा कि यह दिल दहला देने वाला था, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने सफल अभियान चलाकर परिसर पर कब्जा करने वाले सभी आतंकियों को मार गिराया। 

शहबाज सरकार आतंकवाद पर लगाम में विफल : इमरान खान
उधर, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद से पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) सरकार आतंकवाद पर लगाम लगाने में विफल रही है। लाहौर में अपने आवास पर अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की बैठक के दौरान खान ने दावा किया कि उनकी सरकार ने “आतंकवाद को नियंत्रित किया था। इसके बाद पाकिस्तान को दुनिया के शीर्ष पर्यटन स्थलों में से एक बनाने की दिशा में काम कर रही थी। इमरान ने पाकिस्तान-अफगान सीमा पर भी स्थिति पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने दावा किया कि अप्रैल में शरीफ सरकार बनने के बाद से आतंकवादी घटनाओं में 52 फीसदी की वृद्धि हुई है। इनमें लगभग 270 लोगों की जान गई और 550 से अधिक लोग घायल हुए।

इस बीच, पीटीआई पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने भी मीडिया से चर्चा में कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद लौट रहा है। उन्होंने कहा कि पीटीआई सरकार के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान को शीर्ष पर्यटन स्थलों के रूप में उभारने की कोशिश की गई थी, लेकिन अब देश को आतंक की आग में झोंका जा रहा है। विदेशी दूतावास अपने कर्मचारियों को होटलों में नहीं जाने की सलाह दे रहे हैं। 

अमेरिका को इस्लामाबाद की मैरियट होटल पर हमले की आशंका
रविवार को अमेरिका ने इस्लामाबाद की मैरियट होटल पर आतंकी हमले की आशंका प्रकट की थी। इसके साथ ही उसने अपने नागरिकों व स्टाफ को पंचतारा होटल में नहीं जाने की सलाह दी थी। इसके बाद सऊदी अरब के दूतावास ने भी अपने नागरिकों को ऐसी ही एडवायजरी जारी की है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here