25.5 C
Mumbai
Friday, January 27, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

राष्ट्रपति जिनपिंग नववर्ष संबोधन में बोले, कड़ी चुनौतियों का नई कोविड लहर में सामना कर रहा चीन

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को नए साल के संबोधन में कहा कि देशभर में कोविड महामारी की लहर नए चरण में प्रवेश कर गई है और इसका मुकाबला करने के लिए कठिन चुनौतियां बनी हुई हैं। बता दें, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बीजिंग से भारत और अन्य देशों को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के बारे में अधिक डेटा प्रदान करने के लिए कहा है, जो चीन से आए यात्रियों की स्क्रीनिंग के उपाय कर रहे हैं।

राष्ट्रपति शी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि यह एक आसान यात्रा नहीं रही। देश को अभूतपूर्व कठिनाइयों और चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, चीन के असाधारण प्रयासों ने अभूतपूर्व चुनौतियों पर काबू पाने में मदद की है। उन्होंने कहा कि चीन ने नई चुनौतियों से निपटने के लिए कोविड प्रतिक्रिया को अपनाया है

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की दस्तक के बाद से हमने लोगों के जीवन की सुरक्षा को प्राथमिकता दी। विज्ञान-आधारित और लक्षित दृष्टिकोण का पालन करते हुए, हमने लोगों के जीवन और स्वास्थ्य की अधिकतम संभव सीमा तक रक्षा करने के लिए कोविड के खिलाफ कदम उठाए।

शी जिनपिंग ने कहा कि चिकित्सा पेशेवर और सामुदायिक कार्यकर्ता कोविड के खिलाफ बहादुरी से अपने दायित्वों का पूरा कर रहे हैं। असाधारण प्रयासों से, हम अभूतपूर्व कठिनाइयों और चुनौतियों पर विजय प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन यह आसान यात्रा नहीं रही है। उन्होंने कहा कि सभी बड़ी मजबूती से डटे हुए हैं। आशा की किरण हमारे सामने है। आइए इसे पार करने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करें।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here