28 C
Mumbai
Friday, February 3, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दो हेलीकॉप्टर समुद्र तट के ऊपर टकराए, चार लोगों की दर्दनाक मौत, कई अन्य घायल

ऑस्ट्रेलिया में  दो हेलीकॉप्टरों के बीच टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई और तीन लोगों की हालत गंभीर है। यह घटना ब्रिस्बेन के दक्षिणी भाग पर स्थित समुद्र तट के ऊपर घटी है। क्वींसलैंड के पुलिस निरीक्षक गैरी वॉरेल के अनुसार दोनों हेलीकॉप्टर उस समय आपस में टकरा गए जब वे गोल्ड कोस्ट के मेनबीच के ऊपर से गुजर रहे थे और अचानक इसी दौरान संतुलन बिगड़ गया। अधिकारियों ने कहा कि समुद्र तट पर घटना होने के कारण रेस्क्यू करने में दिक्कत आ रही है। हालांकि, बचाव दल और डॉक्टर्स किसी तरह वहां पहुंच गए हैं। देश के पसंदीदा पर्यटन स्थलों में एक गोल्ड कोस्ट पर छुट्टियों के दौरान काफी भीड़ रहती है।

दोनों हेलीकॉप्टर्स में 13 लोग सवार थे
क्वींसलैंड एम्बुलेंस सर्विस (QAS) के जेनी शियरमैन के अनुसार, दो हेलीकॉप्टरों में 13 लोग सवार थे। उनमें से चार लोगों की मौत हो गई, तीन को गंभीर चोटें आईं और छह को मामूली चोटें आईं, जिसमें कांच के टुकड़े भी शामिल थे। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

एक हेलीकॉप्टर उतर रहा था तो एक भर रहा था उड़ान
साइट की तस्वीरों में रेत की एक पट्टी पर मलबा पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमें जमीन पर कर्मचारी और आसपास के पानी में कई जहाज हैं।वॉरेल ने कहा कि हालांकि दुर्घटना के सटीक कारण का पता लगाना जल्दबाजी होगी, शुरुआती पूछताछ से पता चलता है कि जब वे टकराए तो एक हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहा था और दूसरा उतर रहा था।

एक हेलीकॉप्टर सुरक्षित उतारा गया
एक हेलीकॉप्टर की विंडस्क्रीन हटा दी गई है, और यह द्वीप पर सुरक्षित रूप से उतरा है। दूसरा (हेलीकॉप्टर) दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और वह उल्टा हो गया था। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के बाद, आस-पास की पुलिस और जनता के सदस्य हेलीकॉप्टर के अंदर मौजूद लोगों को निकालने और प्राथमिक उपचार करने की कोशिश कर रहे थे।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here