25.5 C
Mumbai
Friday, January 27, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जनता को चोट पहुँचाने के हथियार हैं GST, नोटबंदी कानून नहीं, यूपी पहुँचते ही गरजे राहुल

भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गई। यात्रा यूपी में करीब 130 किमी का सफर तय कर कैराना से पानीपत के रास्ते हरियाणा पंजाब से होते हुए कश्मीर तक जाएगी। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला भी आज उनके साथ रहे। उत्तर प्रदेश के जिन इलाकों से राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा गुजर रही है वो मुस्लिम बहुल इलाके हैं। मुसलमानों के बाद यहां सबसे बड़ी आबादी दलितों की है और फिर जाटों की अधिक बहुलता है। दिलचस्प बात यह है कि भारत जोड़ो यात्रा का जिस हरि कैसल रिजॉर्ट में रात्रि पड़ाव हुआ हैवो एक बीजेपी नेता का है और इसका उद्घाटन बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने किया था।

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने अपना संबोधन भी दिया. उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, स्वस्थ्य जैसे मुद्दों को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने अपने अंदाज में बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी कई तंज कसे और बीजेपी-आरएसएस पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया. राहुल ने कि भाजपा के लोग देश में नफरत और हिंसा फैला रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस और बीजेपी की लड़ाई नहीं है. वो हिंसा फैलाते हैं हम अहिंसा फैला रहे हैं. हम डर को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के लोग नफरत की राजनीति करते हैं और नफरत को मोहब्बत से काटा जा सकता है. कांग्रेस पार्टी इस देश से नफरत को मिटाना चाहती है. राहुल ने कहा कि GST और नोट बंदी कानून नहीं हैं बल्कि गरीबों को, छोटे दुकानदारों को, चाहते और मंझोले उद्यमियों को चोट पहुँचाने के हथियार है और इसका सबसे बड़ा मकसद चंद बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुँचाने का है.

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here