25.5 C
Mumbai
Friday, January 27, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जर्मनी में रासायनिक हमले की साजिश रचने का आरोप ईरानी नागरिक पर, पुलिस ने बरामद की ये चीजें

जर्मनी में पुलिस ने ईरानी मूल के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है। पुलिस का आरोप है कि आरोपी व्यक्ति बड़े रसायनिक हमले (Chemical Attack) की साजिश रच रहा था। जर्मनी के डोर्टमंड के कैस्ट्रोप रौक्सेल शहर में यह गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने इस मामले में ईरानी नागरिक (Iran) के साथ ही एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है। 

जर्मन पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि आरोपी इस्लामी कट्टरपंथ से प्रभावित होकर बड़े रसायनिक हमले की साजिश रच रहा था। इसके लिए आरोपी ने कथित तौर पर जहरीले केमिकल साइनाइड और रिसिन को इकट्ठा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी के पास से रसायनिक हमले से बचने का खास सूट भी बरामद हुआ है। 

बता दें कि जर्मन पुलिस को आरोपी के बारे में खूफिया सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि करीब 5 साल पहले भी जर्मन पुलिस ने रसायनिक हमले की साजिश रचने के आरोप में ही ट्यूटनिशिया मूल के एक व्यक्ति और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया था। दोनों पर आरोप साबित होने के बाद दोनों को 10 और 8 साल की सजा भी हुई थी। 

बता दें कि ईरान में हिजाब के खिलाफ (Iran Hijab Protest) बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। इन विरोध प्रदर्शनों में अभी तक सैंकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। वहीं दर्जनों प्रदर्शनकारियों को मौत की सजा दी जा चुकी है। इसे लेकर ईरान की सरकार दुनिया भर की सरकारों के निशाने पर है। बीते दिनों जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज ने भी ईरान सरकार की कड़ी निंदा की थी और ईरान को लोगों को अपना समर्थन दिया था। ओलाफ शोल्ज ने ईरान में हिंसा के लिए ईरान की सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। शोल्ज ने ईरान पर आर्थिक प्रतिबंध लगाने की धमकी भी दी थी। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here