25.5 C
Mumbai
Friday, January 27, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भीषण हिमस्खलन तिब्बत के शहर में, आठ की मौत कम से कम, खुलासा नहीं लापता लोगों की संख्या का

चीन के तिब्बत में दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में स्थित एक शहर में भीषण हिमस्खलन की वजह से बड़े नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। बताया गया है कि न्यींगची शहर में इस हिमस्खल की वजह से कम से कम आठ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग पहाड़ों से गिरी बर्फ के नीचे ही दब गए। 

यह आपदा कितनी गंभीर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चीन की सरकार ने यहां फंसे लोगों की मदद के लिए रेस्क्यू टीम उतार दी है। यह राहत-बचाव दल बर्फ में दबे लोगों के शव निकालने के अलावा लापता लोगों का पता लगाने की कोशिश में जुटा है। 

गौरतलब है कि न्यींगचीकी समुद्रतल से ऊंचाई 9300 फीट है। इसे तिब्बत का स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है। चीन की शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यह हिमस्खलन मंगलवार रात आठ बजे के करीब मेनलिंग काउंटी में स्थित पई गांव को जोड़ने वाली सड़क पर हुआ। इसमें कई लोगों के दबे होने का अनुमान है। ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, चीन सरकार ने घटना की गंभीरता को देखते हुए 131 लोगों और 28 वाहनों को रातोंरात रेस्क्यू मिशन के लिए भेज दिया। 

इसके अलावा चीन के आपात प्रबंधन मंत्रालय ने भी एक रेस्क्यू टीम रवाना की है। इसमें 246 कर्मी, 70 वाहन और 994 सर्चिंग डिवाइस शामिल हैं, जो फंसे हुए लोगों को निकालने के काम आएंगे। इसके अलावा लापता लोगों को ढूंढने के लिए 10 बड़े उपकरण भी इलाके में भेजे गए हैं। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here