27 C
Mumbai
Monday, December 4, 2023
spot_img

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सीमा शुल्क विभाग की टीम को अफगानियों ने लाठी लेकर दौड़ाया, तस्करी के सामान पर कार्रवाई के दौरान घटना

पाकिस्तान के कराची में पुलिस और अर्धसैनिक रेंजरों के साथ सीमा शुल्क विभाग की एक टीम पर अफगान भीड़ ने हमला कर दिया। यह घटना उस वक्त हुई जब शहर में वाणिज्यिक क्षेत्र के बाजार से तस्करी का सामान जब्त करने के लिए छापा मारा था। 

पुलिस और अफगान भीड़ की भिड़ंत का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है। वायरल वीडियो के मुताबिक लाठियों से लैस कई अफगानों को सीमा शुल्क अधिकारियों और पुलिस, रेंजर्स वाहनों के पीछे भागते हुए देखा गया। तारिक रोड कराची के सबसे व्यस्त वाणिज्यिक केंद्रों में से एक है और शॉपिंग मॉल और बाजारों में कपड़े और कपड़े की कई दुकानें हैं, जो आम तौर पर अफगानों के स्वामित्व में हैं।

वहीं सीमा शुल्क सतर्कता के एक सूत्र ने इस घटना की पुष्टि की और कहा कि टीम पुलिस और रेंजरों के साथ खुफिया रिपोर्टों की पुष्टि के बाद वापस गई थी कि तारिक रोड पर अफगानी दुकान मालिकों द्वारा लाखों रुपये के तस्करी के कपड़े और कपड़े बेचे जा रहे थे। पाकिस्तान में कई अफगान शरणार्थियों ने कराची और देश के अन्य हिस्सों में सफल व्यवसाय स्थापित किए हैं और ज्यादातर कपड़े, कालीन, पर्दे और गलीचा व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। वे कराची के लगभग सभी प्रमुख वाणिज्यिक केंद्रों और मॉलों में दुकानें रखते हैं या किराए पर लेते हैं।

पुलिस अधिकारी का बयान
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि छापेमारी का सरकार की उस घोषणा से कोई लेना-देना नहीं है। जिसमें कहा गया कि एक नवंबर तक पाकिस्तान में अवैध रूप से रह रहे अफगानों को अपने देश लौटना होगा। एसएसपी रैंक के अधिकारी ने कहा, यह पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाली तस्करी का मामला है और तस्करी का सामान कराची और अन्य शहरों के बड़े बाजारों में खुलेआम बेचा जाता है। वीडियो में अफगानों को लाठी-डंडों के साथ छापेमारी दल के पीछे भागते और फिर इलाके में वाहनों के शीशे और बॉडी को तोड़ते और क्षतिग्रस्त करते हुए देखा गया है। 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »