33 C
Mumbai
Tuesday, December 5, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

फलस्तीन समर्थक भीड़ यहूदियों से भरे विमान के उतरने की अफवाह पर भड़की, दागेस्तान एयरपोर्ट में तोड़फोड़

रूस में रविवार को एक अजीबो गरीब घटना घटी। यहां इस्रालियों और यहूदियों की तलाश कर रही भीड़ ने दागेस्तान स्थित एक हवाई अड्डे पर कब्जा कर लिया। यह घटना इसलिए घटी क्योंकि अफवाह फैल गई थी कि यहूदियों से भरा विमान यहां उतरने वाला है। वहीं दागेस्तान के गवर्नर ने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। 

सोशल मीडिया में वायरल हो रही वीडियों में साफतौर पर देखा जा सकता है कि भीड़ किस तरह से धार्मिक नारे लगाकर दरवाजों और बैरिकेट को तोड़ रहे हैं। यहां तक कि कई रनवे पर जा पहुंचे। जिसके बाद रूस की विमानन एजेंसी रोसावियात्सिया ने घोषणा की कि इस हवाईअड्डे की तरफ आने वाली और जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि कई लोगों को चोटें आई हैं, लेकिन यह नहीं बताया गया कि कितने लोग या किसे चोट लगी है। वीडियो में एक प्रदर्शनकारी को तख्ती लिए देखा जा सकता है जिस पर लिखा है, दागेस्तान में बच्चों के हत्यारों के लिए कोई जगह नहीं है। अन्य वीडियो में हवाई अड्डे के टर्मिनल के अंदर भीड़ को दरवाजे तोड़ने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है क्योंकि स्टाफ के सदस्यों ने उन्हें रोकने की कोशिश की है।

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय से रविवार शाम एक बयान में कहा,  उम्मीद है कि रूसी अधिकारी सभी इस्राइली नागरिकों और सभी यहूदियों की रक्षा करेंगे और दंगाईयों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »