25 C
Mumbai
Thursday, July 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ओबामा के पूर्व सलाहकार ने कहा- बाइडन को राष्ट्रपति की दौड़ से हट जाना चाहिए; उम्र का दिया हवाला

ओबामा के पूर्व वरिष्ठ सलाहकार डेविड एक्सेलरोड ने जो बाइडन से अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ से बाहर होने के लिए कहा है। एक्सेलरोड ने बाइडन कौ बढ़ती उम्र और उनके प्रदर्शन का हवाला दिया है।

डेविड एक्सेलरोड का मानना है कि देश के प्रति अपने कर्तव्य को निभाते हुए बाइडन को चुनाव से हटना चाहिए। एक्सेलरोड का यह नजरिया राष्ट्रपति की बहस में ट्रंप के सामने उनकी कमजोर बहस के बाद व्हाइट हाउस के अंदर बाइडन के खिलाफ बढ़ते दबाव को दर्शाता है। 

पिछले सप्ताह हुई बहस के बाद राष्ट्रपति पद की दौड़ में डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडन पर बढ़त बना ली है। मीडिया के नए पोल में यह खुलासा हुआ है। गौरतलब है कि पहली बहस के दौरान डोनाल्ड ट्रंप, जो बाइडन पर भारी पड़े थे, जिसकी पूरी दुनिया में चर्चा हुई। पोल के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप को 48 प्रतिशत और जो बाइडन को 42 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया। 

बाइडन की उम्मीदवारी के खिलाफ उठे सवाल
गौरतलब है कि बीती फरवरी में भी ऐसा ही एक पोल हुआ था, जिसमें ट्रंप को बाइडन पर महज 2 अंकों की बढ़त मिली हुई थी। अब छह अंकों की बढ़त मिलने के पीछे ट्रंप के पहली बहस में असरदार प्रदर्शन को वजह माना जा रहा है। बाइडन के खराब प्रदर्शन के बाद डेमोक्रेट पार्टी में ही उन्हें राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी से हटाने की मांग उठने लगी है। पहले भी ये चर्चा थी, लेकिन बहस के बाद इसे लेकर स्वर तेज होने लगे हैं। हालांकि बाइडन ने पीछे हटने से साफ इनकार कर दिया है। अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 76 प्रतिशत डेमोक्रेट समर्थकों का मानना है कि 81 वर्षीय बाइडन फिर से राष्ट्रपति चुने जाने के लिए काफी उम्रदराज हैं। 

पोल में दोनों उम्मीदवारों को बदलने को भी मिला समर्थन
ऐसा दावा किया जा रहा है कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी बाइडन की उम्मीदवारी पर सवाल उठाए हैं, लेकिन सार्वजनिक तौर पर उन्होंने बाइडन का समर्थन किया है। यही वजह है कि डेमोक्रेट्स समर्थकों ने कमला हैरिस पर भी निशाना साधा। पोल के अनुसार, 47 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि रिपबल्किन और डेमोक्रेट दोनों ही पार्टियां अपने-अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों को बदल दें। वहीं 53 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें दोनों ही उम्मीदवारों को लेकर कोई उत्साह नहीं है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »