26 C
Mumbai
Saturday, March 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

नकली नोटों का तस्कर गिरफ्तार,डीसीएम ने ट्रेक्टर ट्राली में मारी टक्कर एक की मौत,वर्कशॉप कार्यक्रम पूर्ण।———————चैतन्य ।

[1————— बाराबंकी।——+++——————–++
छह माह से फरार चल रहे एक  अंतरराज्यीय  नकली नोट के तस्कर को बीती रात्रि मसौली पुलिस ने गस्त के दौरान ग्राम एमावाजिदपुर के निकट अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

थानाध्यक्ष विवेक कुमार सिंह के निर्देश पर बीती रात्रि उपनिरीक्षक नैमिष कुमार सिंह एव अंजनी शर्मा गस्त पर थे कि ग्राम एमावाजिदपुर में पुलिया के निकट एक संदिग्ध व्यक्ति को रोककर जमा तलाशी ली तो उसके कब्जे से एक अदद 315 बोर तमंचा मय कारतूस बरामद हुआ। कड़ाई से हुई पूछताछ में हिरासत में लिये गये युवक ने अपना नाम मोहम्मद रईश पुत्र मोहम्मद सुलेमान निवासी थाना व ग्राम अजगैन जनपद उन्नाव बताया । गिरफ्तार युवक शातिर अपराधी है जिसके विरुद्ध गुजरात प्रान्त के अहमदाबाद जिले के थाना जुहापुरा में  वर्ष 2015 में जाली नोट की तस्करी में गिरफ्तार कर अहमदाबाद जेल भेजा गया था । 14 माह तक जेल में रहे तस्कर की साली का विवाह नवम्बर 2017 में होने को लेकर दो सप्ताह की पैरोल पर जेल से बाहर आया था तब से फरार चल रहा था। पुलिस ने अभियुक्त के विरुद्ध धारा 3/25 आमर्स अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

थानाध्यक्ष विवेक कुमार सिंह ने बताया कि अभियुक्त अंतरराज्यीय शातिर किस्म का अपराधी है जो जाली नोट की तस्करी करता था। जो पैरोल के बाद से फरार चल रहा था जिसे जेल भेजा गया है।

 

[2——— बाराबंकी ——-–
ग्राम करसाकलां निवासी बच्चा राम पुत्र स्व0 बद्री प्रसाद 23 मई को अपना गेहू ट्रैक्टर ट्राली में लादकर रामनगर सहकारी संघ क्रय केंद्र लाया था देर हो जाने से तौल नहीं हो पाई इसलिए किसान खुशहाली केंद्र बुढ़वल चौराहा के पास ट्रैक्टर ट्राली किनारे खड़ी कर ट्राली पर सो गया था रात करीब 2 बजे बाराबंकी की ओर से आ रही तेज रफ्तार से डीसीएम यूपी 30 टी 6880 ने पीछे से ट्रैक्टर ट्राली पर जोरदार टक्कर मार दी जिससे ट्राली पर गेहू के बोरो पर लेटा बच्चा राम डीसीएम के नीचे आ गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई डीसीएम हाइवे के किनारे ट्रेक्टर समेत गड्ढे में पलट गया डीसीएम का ड्राईवर मौके से भाग गया इसी के साथ एक और खड़ा ट्रैक्टर भी चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गया मृतक की मां चंद्रवती ने थाने पर प्रार्थना पत्र देकर उचित कार्यवाही करने की मांग की जिस पर विपक्षी के खिलाफ थाने में मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक का पंचनामा भर कर शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा बता दें कि आज तीन दिन से लगातार हो रही सड़क दुर्घटना में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है व दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं बड़े वाहनों की तेज रफ्तार जिसका मुख्य कारण है।

 

[3——- बाराबंकी ——-
जिला शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान डाइट गणेशपुर में चल रहे डी एल एड का 12 दिवसीय वर्कशॉप कार्यक्रम आज पूर्ण हुआ इस कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षकों को अच्छी शिक्षा देने के तौर-तरीकों के बारे में प्रशिक्षित किया गया कार्यक्रम के समापन के अवसर पर प्रवक्ता आरती यादव, अरुण कुमार, सुभाष तिवारी, विवेक गुप्ता, इंद्रजीत सिंह ,आदि प्रवक्ता व प्रशिक्षक गंगाशरण,कमलेश कुमार व शिक्षक उपस्थित रहे कार्यक्रम में गीत संगीत स्लोगन के माध्यम से भी शिक्षा की बातें बताई गईं।

IMG-20180524-WA0208

गिरफ्तार तस्कर।IMG-20180524-WA0090

पलटी ट्राली ट्रेक्टर।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »