29 C
Mumbai
Sunday, July 7, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘मुझे पता है, सच कैसे बोलना है’, बाइडन का पीछे हटने से इनकार, नए विज्ञापन से ट्रंप पर बोला हमला

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन बीते हफ्ते अटलांटा में हुई राष्ट्रपति चुनाव की बहस में ट्रंप के सामने कमजोर दिखाई दिए थे, जिसके बाद उनकी उम्मीदवारी पर ही सवाल उठने शुरू हो गए थे, लेकिन लगता है कि बाइडन पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हैं। दरअसल बाइडन की प्रचार टीम ने एक विज्ञापन वीडियो तैयार किया है, जिसमें बाइडन ने ट्रंप पर तीखा हमला बोला है और एक तरह से बहस में हुए नुकसान की भरपाई करने की कोशिश की है।

नए प्रचार वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए जो बाइडन ने कैप्शन में लिखा कि ‘साथियों, मैं जानता हूं कि मैं युवा नहीं हूं, लेकिन मुझे पता है कि जिम्मेदारी कैसे निभानी है। मुझे पता है कि सच कैसे बोलना है, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ये नहीं जानते।’ इस प्रचार वीडियो में अटलांटा में हुई बाइडन और ट्रंप की बहस पर ही फोकस किया गया है। वीडियो में बाइडन कहते सुने जा सकते हैं कि आपने पिछली बहस देखी, उस बहस में ट्रंप ने अधिकतर बातें झूठ बोलीं थी, जिसमें उन्होंने अमेरिकी अर्थव्यवस्था को बेहतर करने और कोरोना महामारी से सही तरीके से निपटने का दावा किया था, जो कि एक झूठ था। बाइडन ने कहा कि सबसे बड़ा झूठ जो उन्होंने बोला कि उनका कैपिटल हिल दंगे में कोई हाथ नहीं था। 

गौरतलब है कि इस प्रचार वीडियो में ट्रंप का एक पुराना फुटेज दिखाया गया, जिसमें वह प्रदर्शनकारियों को कैपिटल हिल की तरफ मार्च करने और उकसाने की कोशिश कर रहे हैं। बाइडन ने कहा कि पुलिस पर हमला किया गया, संसद में तोड़फोड़ की गई, लेकिन ट्रंप ने इसे रोकने के लिए कुछ भी नहीं किया। इसके बाद बाइडन ने कहा कि ‘मैं जानता हूं कि मैं अब युवा नहीं रहा, लेकिन मैं जानता हूं कि काम कैसे किया जाता है। मैं जानता हूं कि सच कैसे बोलना है, मुझे पता है कि क्या सही है और क्या गलत। मुझे पता है कि जब आपको ठोकर लगती है तो कैसे फिर से मजबूती के साथ खड़े होना है।’

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »